Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:08 Hrs(IST)
image
राज्य


अवैध हथियार की आपूर्ति करने वाला सरगना गिरफ्तार

जयपुर 18 सितंबर (वार्ता) राजस्थान में अवैध हथियारों की तस्करी एवं आपूर्ति करने वाले सरगना को राज्य के आतंकवादी निरोधक दस्ते (एटीएस) ने मध्यप्रदेश से गिरफ्तार किया हैं।
एटीएस के अतिरिक्त महानिदेशक उमेश मिश्रा ने आज बताया कि इस मामले के सरगना मध्यप्रदेश के धार जिले में गंधवानी थाना क्षेत्र के बारीया निवासी गुरूचरण सिंह चावला को एटीएस ने सोमवार को मध्य प्रदेश के ग्वालियर से गिरफ्तार किया। श्री मिश्रा ने बताया कि गुरुचरण को न्यायालय में पेश किया गया जहां उसे तीन दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। उससे पूछताछ की जा रही हैं।
उन्होंने बताया कि राजस्थान में अवैध हथियारों की सप्लाई मध्यप्रदेश के धार से किये जाने का पता लगने पर एटीएस द्वारा वर्ष 2017-18 में करीब 48 अवैध हथियारों को बरामद कराकर 23 लोगों गिरफ्तार किया गया था। इसी सन्दर्भ में एक प्रकरण एसओजी ने भी दर्ज किया था और इसमें गिरफ्तार किये गये आरोपी से पूछताछ में यह पाया गया कि यह अवैध देशी हथियार धार जिले के पवनकुमार एवं सरगना गुरूचरण सिंह के द्वारा सप्लाई किये जा रहे हैं।
श्री मिश्रा ने बताया कि इस पर गत वर्ष 26 नवंबर को एसओजी ने पवन गिरफ्तार कर लिया था। इसके बाद गुरुचरण भी पकड़ा गया।
गुरूचरण एवं पूर्व में गिरफ्तार आरोपियों की पूछताछ से पता चला है कि बीकानेर, अजमेर, जयपुर, गंगानगर, हनुमानगढ़ जिलो में करीब 50 से अधिक हथियारों की सप्लाई की जा चुकी है, जिसमें एटीएस ने करीब 48 अवैध हथियार, 36 मैगजीन एवं 52 कारतूस बरामद भी किये हैं।
जोरा
वार्ता
image