Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:14 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


अस्पताल आने में देरी के कारण बढ़ रहा मौतों का आंकडा:मंडलायुक्त

झांसी 16 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी के मंडलायुक्त सुभाष चंद्र शर्मा ने महारानी लक्ष्मीबाई मेडिकल कॉलेज का गुरूवार को औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया और कोविड-19 वार्ड में वरिष्ठ और विशेषज्ञ चिकित्सकों के जाकर इलाज करने के निर्देश दिये साथ ही कहा कि मरीज की मौत न हो इसके लिए हर संभव प्रयास किये जाए।
मेडिकल में स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा लेने पहुंचे मंडलायुक्त ने जनपद में कोविड-19 के तहत हुई 41 मौतों पर चिंता व्यक्त करते हुए इसकी समीक्षा की। उन्होंने कहा कि ज्यादातर मौतें अस्पताल में देरी से आने के कारण हुई है और सभी अन्य गंभीर बीमारी से भी ग्रस्त थे। मंडलायुक्त ने आदेश देते हुए कहा कि कोविड अस्पताल में जो भी मरीज आए और कोई पुरानी बीमारी से ग्रस्त हैं तो उसका भी उपयुक्त इलाज किया जाए । वरिष्ठ चिकित्सक व विशेषज्ञ डॉक्टर कोविड वार्ड में जाकर इलाज करें, यदि इलाज कोविड वार्ड में जाकर संभव नहीं है तो वीडियो कॉलिंग से उसे चिकित्सा सुविधा दी जाए। उन्होंने कहा कि सारे प्रयास किए जाएं किसी भी दशा में किसी मरीज की मौत नही होनी चाहिए।
उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि नगर की ऐसे हॉटस्पॉट जहां डोर टू डोर सर्वे में गंभीर बीमारी वाले मरीज चयनित हुए हैं उनका प्राथमिकता से एंटीजन टेस्ट तत्काल कराया जाए यदि जांच में कोविड के सिम्टम्स पाए जाते हैं तो उनको अस्पताल में भर्ती करते हुए उनकी पुरानी बीमारी का भी इलाज किया जाए।उन्होंने कहा कि ऐसे प्रयास से हम गंभीर बीमारी वाले मरीजों को बचा सकते हैं।
मंडलायुक्त ने लेबोरेटरी का निरीक्षण किया। मौके पर तीन मशीन हैं, परंतु एक मशीन बेहद कम क्षमता से कार्य करती पाई गई जिसे देख उन्होंने तत्काल ठीक कराए जाने के निर्देश दिए। उन्होंने सैंपल की टेस्टिंग में देरी पर भी नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि जल्द ही सभी सैंपल की टेस्टिंग करते हुए जांच लटकाने की व्यवस्था समाप्त की जाए।
निरीक्षण के दौरान उन्हें बताया गया कि सुबह 12 बजे तक 220 सैंपल की टेस्टिंग की गई जिसमें 102 पॉजिटिव हैं। मंडलायुक्त ने स्थिति पर चिंता व्यक्त की और आम जनमानस से अपील करते हुए कहा कि सतर्कता बरतें और अधिक सतर्क रहें क्योंकि आपके आसपास के आधे लोग कोरोना पॉजिटिव हैं। मास्क का प्रयोग करें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए कोरोना से बचें।
मंडलायुक्त ने नान कोविड हॉस्पिटल को भी देखा तथा वहां भोजन पानी सहित सारी व्यवस्थाओं की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि ऐसे निरीक्षण लगातार किए जाएंगे। अतः व्यवस्थाओं को बेहतर बनाया जाए।
इस मौके पर एडी हेल्थ डॉक्टर ए के गुप्ता, प्रधानाचार्य मेडिकल कॉलेज डॉक्टर साधना कौशिक, निदेशक पैरामेडिकल कॉलेज डा. एस एन सेंगर, डॉ राम बाबू, डॉ अंशुल जैन सहित अन्य चिकित्सक उपस्थित रहे।
सोनिया
वार्ता
More News
परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

परिवार की खातिर अखिलेश कार्यकर्ताओं को भूले: भूपेंद्र चौधरी

22 Apr 2024 | 8:58 PM

लखनऊ 22 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने सोमवार को कहा कि परिवारवाद और वंशवाद समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश यादव की असली पहचान है और उनका समाजवाद से दूर दूर तक कोई रिश्ता नहीं है।

see more..
सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

सपा ने घोषित किये दो उम्मीदवार

22 Apr 2024 | 8:53 PM

लखनऊ, 22 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) ने सोमवार को कन्नौज और बलिया निर्वाचन क्षेत्रों से अपने उम्मीदवार घोषित किये हैं।

see more..
image