Wednesday, Apr 24 2024 | Time 20:06 Hrs(IST)
image
राज्य


असम में कोरोना के 74 नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 466 हुई

असम में कोरोना के 74 नये मामले, कुल संक्रमितों की संख्या 466 हुई

गुवाहाटी, 25 मई (वार्ता) असम में वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है, सोमवार को राज्य में 74 नये मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या 466 हो गई।

राज्य के स्वास्थ्य मंत्री डॉ हिमंता विश्व शर्मा ने टि्वटर के जरिए नये मामलों के बारे में जानकारी दी। इससे पहले सुबह 35 नये मामलों का पता चला था लेकिन अपराह्न 39 और नये मामले सामने आने के साथ प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 466 पहुंच गयी।

कोरोना वायरस के नये मामलों में गोलाघाट से अभी तक सबसे अधिक 53 मामले सामने आये हैं। इसके बाद कोकराझार के छह और करीमगंज के पांच मामले आये हैं।

धेमाजी से चार मामले सामने आए हैं, जो राज्य का केवल एक मात्र जिला था, जहां से कल तक एक भी मामला सामने नहीं आया था। तिनसुकिया और शिवसागर के दो-दो, जोरहाट और नौगांव के एक-एक मामले शामिल हैं।

इस बीच, क्वारंटीन सेंटरों से संक्रमण फैलने की आशंकाओं पर श्री शर्मा ने दावा किया कि ऐसा कुछ नहीं है।

उन्होंने ट्वीट किया, “यह स्पष्ट है कि बाहर से यहां पहुंचने के बाद सभी लोगों के स्वैब नमूने तुरंत एकत्र किये जाते हैं। इसके बाद उन्हें क्वारंटीन सेंटर भेजा जाता है। इसलिए असम में अधिकतर पॉजिटिव मामले बाहर से आये हुए लोगों के हैं न कि घर में रहने वालों के।”

राज्य में 74 नये मामलों के साथ कुल संक्रमितों की संख्या 466 हो गई है और इनमें से अब तक 57 लोग पूरी तरह ठीक हो गए हैं और अभी तक इस वायरस के संक्रमण से चार मरीजों की मौत हो गई है।

उप्रेती.श्रवण

वार्ता

More News
आवश्यक सेवाओं से जुड़े सभी मतदाताओं के लिए सुगम  मतदान  सुनिश्चित कराएं :के रवि कुमार

आवश्यक सेवाओं से जुड़े सभी मतदाताओं के लिए सुगम मतदान सुनिश्चित कराएं :के रवि कुमार

24 Apr 2024 | 8:03 PM

रांची, 24 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में निर्वाचन कार्य से जुड़े और वैसे मतदाता, जो आवश्यक सेवा यथा रेलवे, स्वास्थ्य, मीडिया, अग्निशमन आदि में कार्यरत हैं और वे मतदान के दिन अपने कर्तव्य पर रहने के कारण मतदान केंद्र नहीं जा सकते, उन सभी मतदाताओं का फॉर्म 12 डी भरवाकर आवेदन ले लें एवं उनका पोस्टल बैलेट से मतदान सुनिश्चित कराएं।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव नहीं

24 Apr 2024 | 8:01 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट आने के बावजूद घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम में आज कोई बदलाव नहीं हुआ, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
image