Saturday, Apr 20 2024 | Time 00:59 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम मुख्यमंत्री को दिखाये गये काले झंडे

गुवाहटी, 21 जनवरी (वार्ता) पश्चिमी असम में बोंगाईगांव जिले के बिजनी इलाके में मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल को सोमवार को आधिकारिक कार्यक्रम के दौरान काले झंडे दिखाये गये।
बिजनी से मिली खबरों के मुताबिक मुख्यमंत्री का काफिला जैसे ही नगर में पहुंचा तभी एस.एफ.आई और कृषक मुक्ति संग्राम समिति के कार्यकर्ताओं ने काले झंडे फहराने शुरू कर दिये। इस दौरान पुलिस ने तीन कार्यकर्ताओं को मौके से गिरफ़्तार भी किया है जो लगातार सरकार और मुख्यमंत्री के ख़िलाफ़ नारे लगा रहे थे।
इस विरोध प्रदर्शन की वजह नागरिकता (संशोधन) विधयेक, 2016 है। विधेयक में दरअसल बंगलादेश, पाकिस्तान और अफ़ग़ानिस्तान से आये हिंदू, सिख, पारसी, ईसाई, बौद्ध और जैन को सात साल तक भारत में रहने पर नागरिकता देने का प्रावधान है।
श्री सोनोवाल, जो राज्य में भाजपा के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार के मुखिया हैं, को विभिन्न संस्थाओं की ओर से विधेयक के कारण विरोध प्रदर्शन का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें अपने गृहनगर डिब्रूगढ़ के अलावा राज्य में विभिन्न जगहों पर काले झंडे दिखाए गये हैं। राज्य में छात्रों, युवाओं और क्षेत्रीय संगठनों द्वारा विधेयक के खिलाफ आंदोलन किया जा रहा है।
जतिन.श्रवण
वार्ता
image