Friday, Apr 19 2024 | Time 10:50 Hrs(IST)
image
खेल


अहसान मनी दोबारा बने आईसीसी समिति के अध्यक्ष

अहसान मनी दोबारा बने आईसीसी समिति के अध्यक्ष

दुबई, 24 जुलाई (वार्ता) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष अहसान मनी को 17 वर्ष बाद एक बार फिर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट समिति की वित्तीय एवं वाणिज्य मामलों की समिति का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

गत सप्ताह आईसीसी के सालाना सम्मेलन में मनी की नियुक्ति का फैसला किया गया था। पीसीबी ने आधिकारिक बयान में इसकी जानकारी दी है। पीसीबी ने कहा, “एफएंडसीए आईसीसी की सबसे प्रभावशाली समिति है जिसकी जिम्मेदारी वित्तीय एवं वाणिज्य मामलों में सहयोग करना होता है।”

पेशे से अकाउंटेंट मनी 17 वर्ष बाद वापिस इस पद पर नियुक्त किये गये हैं। वह आईसीसी की एफएंडसीए समिति के पहले अध्यक्ष भी हैं जिन्हें इस पद पर 1996 में नियुक्त किया गया था और 2002 तक इस पद पर रहे थे।

मनी की अध्यक्षता वाली इस समिति में इंदिरा नूई(स्वतंत्र निदेशक), अमिताभ चौधरी(बीसीसीआई), क्रिस नेनज़ानी(सीएसए), इमरान ख्वाजा(आईसीसी-उपाध्यक्ष), अर्ल एडिंग्स(सीए) और कॉलिन ग्रेव्स(ईसीबी) अन्य सदस्य हैं। आईसीसी चेयरमैन शशांक मनोहर और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनु सहानी इस समिति के पदेन सदस्य हैं। पीसीबी अध्यक्ष ने अपनी नियुक्ति पर खुशी जताते हुये कहा,“ मैं आईसीसी चेयरमैन का आभारी हूं जिन्होंने इस पद के लिये मुझपर भरोसा जताया है। मैं मनु साहनी और उनकी टीम के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं।” मनी को आईसीसी की आडिट समिति में भी शामिल किया गया है जिसके अध्यक्ष भारत के युवराज नारायण हैं।

 

More News
रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

रोमांचक मुकाबले में मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को नौ रन से हराया

18 Apr 2024 | 11:51 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78) रनों की शानदार अर्धशतीय पारी और उसके बाद जसप्रीत बुमराह और गेराल्ड कोएत्जी की कातिलाना गेंदबाजी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को नौ रन से हरा दिया है। मुम्बई इंडियंस की सात मैचों में यह चौथी जीत है।

see more..
मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

मुम्बई इंडियंस ने पंजाब किंग्स को दिया 193 रनों का लक्ष्य

18 Apr 2024 | 9:39 PM

मुल्लांपुर 18 अप्रैल (वार्ता) सूर्यकुमार यादव (78), रोहित शर्मा (36) और तलिक वर्मा के नाबाद (34) रनों की शानदार पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 33वें मैच में पंजाब किंग्स को जीत के लिए 193 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image