Friday, Apr 26 2024 | Time 03:05 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र नौका हादसे में मृतकों की संख्या 28 हुई

काकीनाडा, 17 सितंबर (वार्ता) आंध्र प्रदेश में ईस्ट गोदावरी जिले के कच्चुलुरु में गोदावरी नदी में नाव दुर्घटना में मंगलवार तक 16 और शव मिलने के साथ ही मृतकों की संख्या बढ़कर 28 हो गयी।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मंगलवार तक 16 और शव बरामद किये गये जिनमें से 12 कच्चुलुरु-माठदा के पास, दो डावलेश्वरम बांध तथा एक-एक पोलावरम कॉफर बांध और पट्टीसीमा क्षेत्र के पास मिले।
राष्ट्रीय आपदा मोचन बल की टीम और नौसेनाकर्मी लापता 20 पर्यटकों की तलाश कर रहे हैं। माना जा रहा है कि कई लोग जिनकी इस दुर्घटना में मौत हुई है, उनके शव नाव के भीतर फंसे हुए हैं और जब नाव को नदी से निकाला जायेगा, तभी शव भी बरामद किये जा सकेंगे।
नाव अभी नदी में 320 फुट नीचे स्थित है तथा छत्तीसगढ़ और झारखंड से आधुनिक सोनार उपकरण से लैस विशेषज्ञ गोताखोरों को बुलाया गया है। पैंतालिस टन वजनी नाव को निकालने के लिए भारी मशीनों की जरूरत पड़ेगी जो एनडीआरएफ के लिए बहुत मुश्किल काम होगा।
हादसा हुए तीन दिन हो गये हैं लिहाजा ज्यादातर शव क्षतविक्षत हो गये हैं। जिला प्रशासन ने इन शवों का जल्द से जल्द पोस्टमार्टम और अंतिम संस्कार कराने की व्यवस्था की है।
इस बीच पुलिस महानिदेशक गौतम सावोंग तलाश अभियान में तेजी लाने के लिए राजामुंद्री पहुंच गये हैं।
तेलंगाना के दो मंत्री वाई दयाकर राव और पुव्वडा अजय कुमार तथा आंध्र के मंत्री कुरासाला कन्नाबाबू, अवंति श्रीनिवास राव और पिल्ली सुभाष चंद्र बोस राजामुंद्री में तलाश अभियान की निगरानी कर रहे हैं। श्री सावोंग ने इन मंत्रियों के साथ बाढ़ग्रस्त गोदावरी नदी का हवाई सर्वेक्षण किया।
श्री कन्नाबाबू और श्री श्रीनिवास राव ने मीडिया को बताया कि पर्यटकों की तलाश और शवों को निकालने का काम कल तक पूरा हो जाने का अनुमान है। उन्होंने भी संदेह जताया कि कुछ शव संभवत: नाव के भीतर फंसे हुए हो सकते हैं जो नाव के निकाले जाने के बाद ही बाहर आएंगे। खराब मौसम और तेज हवाओं के कारण तलाश अभियान में दिक्कतें आ रही हैं।
गौरतलब है कि जिले के देवीपटनम मंडल के मंटूर-कच्चुलुरु में रविवार को चालक दल के 11 सदस्यों समेत 72 पर्यटकों को लेकर जा रही एक यात्री नौका के गोदावरी नदी में पलट जाने से कम से कम 36 पर्यटकों के डूबने की आशंका है जिनमें से अब तक 12 लोगों के शव बरामद किए जा चुके हैं।
सभी पर्यटक प्रसिद्ध पर्यटक स्थल पापीकोंडालु की यात्रा पर निकले थे। देवीपटनम मंडल के गांडीपोचम्मा मंदिर से दोपहर बाद रवाना होने के बाद यह यात्री नौका यहां से करीब 90 किलोमीटर की दूरी पर गाेदावरी नदी में डूब गई। रविवार होने के कारण पापीकोंडालु की यात्रा करने वाले यात्रियों की भारी भीड़ थी और इसकी वजह से नदी में बाढ़ और खराब मौसम के बावजूद नौका का मालिक नदी में नौका उतारने के लिए तैयार हो गया। बाढ़ की वजह से पिछले कुछ दिनों से नौका यात्रा स्थगित थी।
यामिनी.श्रवण
वार्ता
More News
एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

एनसीबीसी ने मुसलमानों के लिए पूर्ण आरक्षण पर मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की

25 Apr 2024 | 10:32 PM

बेंगलुरु, 25 अप्रैल (वार्ता) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग (एनसीबीसी) ने गुरुवार को मुस्लिम समुदाय को "पूर्ण आरक्षण" देने के राज्य सरकार के फैसले पर कर्नाटक के मुख्य सचिव को तलब करने की घोषणा की।

see more..
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image