Friday, Mar 29 2024 | Time 16:04 Hrs(IST)
image
राज्य


आंध्र प्रदेश में पटाखा फैक्टरी में विस्फोट में तीन की मौत

काकीनाड़ा 22 सितंबर(वार्ता) आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी शहर के लालचेरुवु के सुब्बाराओ नगर में एक पटाखा फैक्टरी में विस्फोट से एक ही परिवार के तीन लाेगों की मौत हो गयी तथा तीन अन्य घायल हो गये।
पुलिस सूत्रों ने शनिवार को बताया कि घायलों में दो को यहां के नजदीकी निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जबकि एक को सकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया।
पुलिस सूत्रों ने विस्फोट का कारण शॉर्ट सर्किट बताया। उन्होंने कहा कि दीपावली के मद्देनजर फैक्ट्री में पटाखा बनाने का काम चल रहा था। फैक्टरी में शुक्रवार की देर रात भयानक विस्फोट हुआ जिससे आस पास के लोगों की नींद खुल गयी।
विस्फोट इतना भीषण था कि देवदा धना लक्ष्मी(35) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी तथा देवदा रेड्डी और उनकी मां सूर्यकांतम ने निजी अस्पताल में भर्ती होेने के कुछ देर बाद दम तोड़ दिया।
उपमुख्यमंत्री एवं गृह मंत्री आर निम्माकायला चिनारजप्पा ने घटना पर दुख जताते हुए कहा कि विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए जांच का आदेश दिया जाएगा। उन्होंने शनिवार शाम अस्पताल का दौरा किया और चिकित्सा अधीक्षक डॉ. राघवेंद्रराव को इस दुर्घटना में 70 प्रतिशत झुल चुके दुर्गारेड्डी को बेहतर चिकित्सा उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
नीरज टंडन
वार्ता
image