Wednesday, Apr 17 2024 | Time 00:42 Hrs(IST)
image
दुनिया


आइसक्रीम, रिक्शा चालकों के नाम पर पाकिस्तान में 700 करोड़ रुपए का हवाला कारोबार

इस्लामाबाद 12 नवम्बर (वार्ता) आइसक्रीम बेचने और रिक्शा चलाने वालों के नाम पर विदेशों में खाते खोल कर पाकिस्तान से 700 करोड़ रुपए का हवाला कारोबार किए जाने का मामले का खुलासा हुआ है।
प्रधानमंत्री इमरान खान कार्यालय से जुड़े विशेष सहायक शहजाद अकबर ने सोमवार को यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि 10 देशों से 700 करोड़ रुपए के हवाला कारोबार का ब्यौरा मिला है और इस मामले में जल्दी ही मामला दर्ज किया जायेगा।
इस्लामाबाद में मीडिया को संबोधित करते हुए सीनेटर फैसल जावेद और प्रधानमंत्री के मीडिया सलाहकार इफ्तिकार दुर्रानी अकबर ने कहा, “ हमने 5000 से ज्यादा फर्जी खातों की पहचान की है जिन्हें हवाला के लिए इस्तेमाल किया जाता था।”
उन्होंने कहा,“ इन खातों के माध्यम से एक अरब डालर से अधिक राशि का हवाला कारोबार किया गया।” उन्होंने कहा कि यह खाते आइसक्रीम बेचने और रिक्शा चालकों के नाम पर थे। श्री अकबर ने कहा,“ सभी खातों का विवरण दुबई प्रशासन से मंगाया जा रहा है और जिन लोगों ने दुबई और यूरोप के बैंकों में धन रखा है वे इसे छिपा नहीं पायेंगे।”
जियो न्यूज के अनुसार श्री अकबर ने कहा,“ कुछ लोगों ने अपने चालकों और मालियों के नाम से संपत्ति खरीदी। इनकी जब जांच की गयी तो यह बड़े लोगों के कर्मचारी पाये गए।” उन्होंने कहा,“ हवाला ने पाकिस्तान को तबाह कर दिया।”
मिश्रा.श्रवण
वार्ता
More News
‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

‘हमास ने गाजा युद्धविराम समझौते की सभी शर्तों को खारिज किया’

16 Apr 2024 | 4:30 PM

गाजा, 16 अप्रैल (वार्ता/स्पूतनिक) फिलिस्तीनी चरमपंथी संगठन हमास ने नवीनतम बंधक समझौते के प्रस्ताव के सभी शर्तों को खारिज कर दिया है, जिससे समझौते के तहत इज़रायल द्वारा रिहा किए जाने वाले फ़िलिस्तीनी कैदियों की संख्या में बढ़ गयी है।

see more..
image