Friday, Mar 29 2024 | Time 03:59 Hrs(IST)
image
खेल


आईटीएफ वर्ल्ड टूर: छह भारतीय प्री-क्वार्टर फाइनल में

लखनऊ 22 मार्च (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट आईटीएफ 25 हजार डालर वर्ल्ड टूर के मुख्य दौर के मैचों में छह भारतीय खिलाड़ियों ने बुधवार को प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।
लखनऊ के इकाना स्पोर्ट्स सिटी (इकाना स्टेडियम) में यूपी के सिद्धार्थ विश्वकर्मा ने भी अपने प्रतिद्वंदी रुशिल खोसला को 7-6(2),6-3 से हराया जबकि सिद्धार्थ रावत ने हमवतन इश्हाक इकबाल को हरा कर दूसरे दौर में जगह बनायी। करन सिंह ने एक बड़ा उलटफेर करते हुए सातवीं वरियता प्राप्त जापान के शूचि सेकीगुची को सीधे सेट में 6-3,6-4 से हराया। इसी तरह मनीष सुरेश कुमार,ऋषभ अग्रवाल ने भी दूसरे दौर में जगह बना ली है।
भारत के डेविस कप खिलाड़ी और पांचवी वरीयता प्राप्त शशिकुमार मुकुंद ने नीदरलैंड्स स्टिन पेल को सीधे सेटों में 6-4,6-2 से हराकर दूसरे दौर में जगह बना ली है। एक रोचक मैच में एवगेनी डॉन्सक्वॉय ने भारत के दिग्विजय प्रताप सिंह को तीन सेट तक खिंचे मुकाबले में 6-2,2-6,7-5 से हरा दिया। दिग्विजय ने दूसरे और तीसरे सेट में शानदार खेल दिखाया पर डॉन्सक्वॉय का अनुभव उन पर भारी पड़ा। डॉन्सक्वॉय दुनिया के 65वें रैंक की खिलाड़ी रह चुके हैं और उन्होंने पहले महान खिलाड़ी रोजर फेडरर को भी हराया है।
दूसरी वरियत प्राप्त अमरीका के ओलिवर क्रॉफोर्ड ने कड़े मुकाबले में ब्रिटेन के जॉर्ज लोफहैगन को 2-6,6-3,6-3 से हरा कर प्री क्वार्टर में अपनी जगह बना ली है। इसी तरह एक अन्य मुकाबले में जापान के यूसूके ताकाहाशी ने भारत के अभिनव संजीव शनमुगम को कड़े मुकाबले में 6-0,5-7,7-6(4) से हराकर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई है। पहले सेट के बाद के अभिनव ने शानदार खेल दिखाकर मैच को तीसरे सेट में टाइब्रेक तक खींचा पर ताकाहाशी के आगे टिक नहीं सके। आस्ट्रेलिया के ब्लेक इलिस ने यूपी के यश चौरसिया के ड्रीम रन को खत्म कर प्री क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली।
युगल मुकाबलों में पूर्व भारतीय डेविस कप खिलाड़ी और पूर्व ओलंपियन विष्णु वर्धन और काजकिस्तान ग्रिगोई लोमाकिन की जोड़ी ने अपने अपने प्रतिद्वंदी रुशिल खोसला और हेमंत कुमार की जोड़ी को आसानी से 6-1,6-3 से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। इसके अलावा चार भारतीय जोड़ियों ने क्वार्टर फाइनल में जगह बना ली है।
प्रदीप
वार्ता
More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image