Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:35 Hrs(IST)
image
खेल


आईटीएफ वर्ल्ड टूर में भारतीयों का सफर खत्म

आईटीएफ वर्ल्ड टूर में भारतीयों का सफर खत्म

लखनऊ 25 मार्च (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय टेनिस टूर्नामेंट आईटीएफ 25 हजार डालर वर्ल्ड टूर में युगल मुकाबले के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के ब्लेक एलिस और जापान के शूची सेकीगूची की जोड़ी ने परीक्षित सोमानी और मनीष सुरेश कुमार को 6-2,7-6(4),10-8 से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया।

इकाना स्पोर्ट्स सिटी (इकाना स्टेडियम) में खेले गये फाइनल में आस्ट्रेलियाई-जापानी जोड़ी ने पहले सेट में दमदार खेल दिखाया। उन्होंने भारतीय जोड़ी को पहले सेट में टिकने नहीं दिया। दूसरे सेट में भारतीय जोड़ी ने शानदार वापसी की और शानदार सर्विस और नेट प्ले से प्रतिद्वंदियों को हतप्रभ कर दिया। तीसरे और फाइनल सेट में दोनों ही जोड़ियों ने शानदार खेल दिखाया पर भारतीय जोड़ी दो प्वाइंट से चूक गयी।

एकल सेमीफाइनल मुकाबले में एकमात्र भारतीय खिलाड़ी शशिकुमार मुकुंद को तीसरी वरीयता प्राप्त एविगेनी डॉन्सकॉय ने 7-6(4), 7-5 से हरा दिया। मुकुंद ने शानदार खेल का परिचय तो दिया पर अहम प्वाइंट्स पर डॉन्सकॉय का अनुभव भारी पड़ा। डॉन्सकॉय ने अपने शांत चित से एक-एक प्वाइंट के लिए खेला और मैच को अपनी झोली में डाल लिया। दूसरे एकल सेमीफाइनल मुकाबले यूक्रेन के सातवीं वरीयता प्राप्त एरिकवैनशेलबोइम ने उलटफेर करते हुये शीर्ष वरीयता प्राप्त नैम होंग ली को हरा दिया। तीन सेट तक चले इस मैच में वैनशेलबोइमने नैम होंग को 6-1,2-6,6-3 से हराकर फाइनल में जगह बना ली।

एकल मुकाबले का फाइनल रविवार को सुबह दस बजे खेला जाएगा। आज हुए युगल मुकाबलों में विजेता और उप विजेता जोड़ी को उत्तरप्रदेश सरकार के सचिव, नगर विकास, रंजन कुमार ने सम्मानित किया। इस अवसर पर यूपीटेनिस एसोसिएशन के सचिव पुनीत अग्रवाल समेत लखनऊ के टेनिस प्रेमी भारी संख्या में मौजूद रहे।

प्रदीप

वार्ता

More News
श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

श्रीजा अकुला ने करियर की सर्वश्रेष्ठ विश्व टेटे रैंकिंग हासिल की

23 Apr 2024 | 8:00 PM

लुसाने 23 अप्रैल (वार्ता) श्रीजा अकुला अंतरराष्ट्रीय टेबल टेनिस महासंघ (आईटीटीएफ) रैंकिंग में एक स्थान का छलांग लगाते हुए मंगलवार को अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ 38वीं रैंक हासिल की है। इसी के साथ वह शीर्ष रैंकिंग वाली भारतीय महिला टेबल टेनिस खिलाड़ी बन गईं।

see more..
चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

चमारी अटापट्टू एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंची

23 Apr 2024 | 7:35 PM

दुबई 23 अप्रैल (वार्ता) पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 195 रनों रिकार्डो वाली पारी खेलने वाली श्रीलंका महिला टीम की कप्तान चमारी अटापट्टू आईसीसी की महिला एकदिवसीय बल्लेबाजी रैकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई है।

see more..
image