Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:11 Hrs(IST)
image
बिजनेस


आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने नजफगढ़ एसडीएम को सौंपा 10000 मास्क

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ने नजफगढ़ एसडीएम को सौंपा 10000 मास्क

नयी दिल्ली 07 जुलाई (वार्ता) आईडीएफसी फर्स्ट बैंक की ओर से मंगलवार को नजफगढ़ एसडीएम सतीश कुमार गुप्ता को 10000 कॉटन मास्क सौंपे गए। इनका वितरण नजफगढ़ के ग्रामीण इलाकों के अलावा शहरी क्षेत्र में जरूरतमंद लोगों के बीच किया जाएगा।

कॉर्पोरेट सोशल रिस्पांसिबिलिटी के तहत बैंक ने कोरोना वायरस से लड़ने के लिए मास्क बाटें। साथ ही इसके बचाव के प्रति लोगों को जागरूक किया और उनसे भीड़भाड़ से बचने और मास्क का प्रयोग जरूर करने की अपील भी की।

इस कार्य के लिए बैंक का शुक्रिया करते हुए एसडीएम ने कहा की इनका वितरण नजफगढ़ सब डिवीज़न के लोगों के बीच, खासतौर पर ग्रामीण इलाकों में किया जाएगा। इसके अलावा मंडी, डिपो और बाज़ार के इलाकों में भी लोगों को मास्क मुहैया करवाया जाएगा। इस दौरान एसडीएम कार्यालय के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे।

आईडीएफसी फर्स्ट बैंक ‘आस्क फ़ॉर मास्क’ अभियान के तहत 1.5 लाख मास्क कोरोना वॉरियर्स एवं जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों को मुहैया कराने में लगा है। इस कार्यक्रम में गैर सरकारी संगठन ‘एताशा सोसाइटी’ एवं ‘अंतरंग फाउंडेशन’ के साथ मिलकर 250 महिला उद्यमियों को मास्क बनाने के लिए जोड़ा गया है। इन मास्क को मुम्बई, दिल्ली में स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं, सिविल सेवा कर्मचारियों एवं आर्थिक रूप से कमज़ोर वर्गों में वितरित किया जा रहा है।

इसके अलावा बैंक ग्रामीण इलाकों में मौजूद अपने ग्राहकों को मास्क बनाने का काम सौंप कर उन्हें रोज़गार दे रहा है, वहीं दूसरी तरफ तैयार किए गए मास्क आम लोगों के बीच वितरित कर उनकी सुरक्षा सुनिश्चित कर रहा है। बैंक ने इस पहल का नाम ‘गांव गांव मास्क’ दिया है।

मिश्रा.संजय

वार्ता

More News
स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

स्टीलबर्ड ने लाँच किये साइकिलिंग और स्केटिंग हेलमेट

19 Apr 2024 | 7:21 PM

नयी दिल्ली 19 अप्रैल (वार्ता) स्टीलबर्ड हेलमेट की इकाई स्टीलबर्ड बेबी टॉयज ने आज साइकिलिंग और स्केटिंग के लिए खास तौर पर तैयार किए गए बेबी हेलमेट लॉन्च किए।

see more..
image