Thursday, Apr 25 2024 | Time 18:44 Hrs(IST)
image
खेल


आईपीएल के साथ जल्द शुरू हो क्रिकेट सत्र: पीटरसन

आईपीएल के साथ जल्द शुरू हो क्रिकेट सत्र: पीटरसन

नयी दिल्ली, 04 अप्रैल (वार्ता) कोरोना वायरस ‘कोविड-19’ महामारी के कारण दुनियाभर में स्थगित किये गये क्रिकेट आयोजनों के इस साल शुरू होने की उम्मीद कम ही दिखाई देती है, लेकिन इंग्लैंड के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के इस सत्र को जुलाई-अगस्त में कराये जाने की उम्मीद जतायी है।

इस बार आईपीएल 29 मार्च को शुरू होने वाला था लेकिन कोरोना महामारी के कारण इसे 15 अप्रैल तक के लिये टाल दिया गया है और स्थिति में अधिक सुधार नहीं आने की वजह से इसके जल्द शुरू किये जाने की उम्मीद कम है।

पीटरसन ने स्टार स्पोर्ट्स क्रिकेट कनेक्टेड से कहा, “इसका आयोजन जुलाई-अगस्त में हो सकता है।मेरा मानना है कि आईपीएल का आयोजन होना चाहिए और इससे क्रिकेट सीजन की शुरुआत होगी। मुझे लगता है कि दुनिया का हर क्रिकेटर आईपीएल में खेलने को बेताब होगा।”

पीटरसन ने आईपीएल को लेकर एक विकल्प दिया। उन्होंने कहा, “आप तीन ऐसी जगहों पर इसका आयोजन करा सकते हैं जो दर्शकों के लिए पूरी तरह से बंद हो। वहां खिलाड़ी जाएं और तीन या चार हफ्ते में यह टूर्नामेंट खेले।”

        पीटरसन ने कहा, “इस तरह से तीन जगहों पर आयोजित होने वाला यह एक बेहद छोटा टूर्नामेंट होगा। इसके आयोजन से हमें यह भी आश्वासन मिलेगा कि हम पूरी तरह से सुरक्षित हैं। मुझे नहीं लगता है कि ऐसी स्थिति में दर्शकों को खतरे में डालना उचित होगा। मेरे हिसाब से दर्शकों को समझना चाहिए कि इस वक्त वे स्टेडियम में जाकर कोई लाइव मैच नहीं देख सकते हैं। लेकिन एक चीज जरूर हो सकती है कि हम टीवी पर मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स जैसी दो दिग्गज टीमों के बीच मैच जरूर देख सकते हैं। ”

भारत के पूर्व बल्लेबाज और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने इस टूर्नामेंट के आयोजन होने पर सहमति जतायी। उन्होंने कहा कि यह केवल खिलाड़ियों और फ्रेंचाइजी के लिए ही नहीं, अपितु इस आयोजन से जुड़े लोगों के लिए भी महत्वपूर्ण है।

इससे पहले राजस्थान रॉयल्स के मालिक मनोज बदाले ने कहा था कि एक ‘छोटे’ टूर्नामेंट से इंकार नहीं किया जा सकता है। लेकिन यह बीसीसीआई और अन्य क्रिकेट बोर्डों के बीच सहयोग पर निर्भर करेगा।

शुभम राज

वार्ता

More News
पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

पाकिस्तान की बिस्माह मारूफ ने क्रिकेट से लिया संन्यास

25 Apr 2024 | 3:44 PM

कराची, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान महिला टीम की पूर्व कप्तान बिस्माह मारूफ ने तत्काल प्रभाव से क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की।

see more..
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
image