Wednesday, Apr 24 2024 | Time 17:31 Hrs(IST)
image
भारत


आईसीआईसीआई बैंक रिपोर्ट ने भी खोली राफेल सौदे की पोल: कांग्रेस

आईसीआईसीआई बैंक रिपोर्ट ने भी खोली राफेल सौदे की पोल: कांग्रेस

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे के बारे में आईसीआईसीआई बैंक के दस्तावेजों में नये तथ्यों का खुलासा होने का दावा करते हुए आज कहा कि सौदे की कीमत की गोपनीयता को लेकर लगातार खुल रही पोल के बाद भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मौन हैं और उनकी यह चुप्पी देश के लिए खतरनाक है।

कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने शुक्रवार को यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आईसीआईसीआई बैंक की पिछले वर्ष 28 फरवरी को हुई प्रबंधन समिति की बैठक के दस्तावेज में राफेल सौदे में विमानों की कीमत का जिक्र है। इस संबंध में उन्होंने बैंक के ‘मैनेजमेंट मीट नोट’ का साक्ष्य पेश किया और कहा कि इस नोट से साफ है कि सरकार तथ्यों को छिपा रही है।

श्री खेड़ा ने कहा कि सरकार लगातार दावा कर रही है कि सुरक्षा कारणों से विमानों की कीमत नहीं बतायी जा सकती है जबकि उनकी पार्टी विमानों की कीमतों के सार्वजनिक होने के सबूत लगातार पेश कर रही है। खुद विमान निर्माता दसाॅल्ट कंपनी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में इन विमानों की कीमत का खुलासा किया है। अनिल अम्बानी की कंपनी की वार्षिक रिपोर्ट में भी कीमत बतायी गयी है। इसके बाद रक्षा मंत्रालय में वित्त विभाग के पूर्व प्रमुख सुधांशु मोहंती ने कीमत का खुलासा किया है।

उन्होंने कहा कि गोपनीयता यदि भंग हुई है तो मोदी सरकार ने इसका उल्लंघन करने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज क्यों नहीं की। प्रवक्ता ने कहा कि ताजा खुलासा आईसीआईसीआई बैंक की प्रबंधन की बैठक से जुड़े दस्तावेजों में किया गया है और अब यह देखना है कि मोदी सरकार बैंक के खिलाफ किस तरह की कार्रवाई करती है।

अभिनव.श्रवण

जारी वार्ता

More News
फोर्टिस ने एआई संचालित संपूर्ण मेंटल हेल्थ सॉल्यूशन जारी किया

फोर्टिस ने एआई संचालित संपूर्ण मेंटल हेल्थ सॉल्यूशन जारी किया

24 Apr 2024 | 3:50 PM

नयी दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) निजी क्षेत्र की स्वास्थ्य सेवा प्रदाता अस्पताल श्रृंखला फोर्टिस हेल्थकेयर ने यूनाइटेड वी केयर के सहयोग से आर्टिफिशियल इन्टेलीजेंस (एआई) संचालित संपूर्ण मेंटल हेल्थ साॅल्यूशन अदायु माइंडफुलनेस के बुधवार को जारी करने की घोषणा की।

see more..
बेहतर कल के लिए सुदृढ बुनियादी ढांचे में निवेश जरूरी: मोदी

बेहतर कल के लिए सुदृढ बुनियादी ढांचे में निवेश जरूरी: मोदी

24 Apr 2024 | 3:46 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि बेहतर कल के लिए आज सुदृढ़ बुनियादी ढांचे में निवेश किये जाने की जरूरत है।

see more..
झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सोरेन ने खटखटाया उच्चतम न्यायालय का दरवाजा

झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री सोरेन ने खटखटाया उच्चतम न्यायालय का दरवाजा

24 Apr 2024 | 3:42 PM

नई दिल्ली, 24 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में कथित भूमि घोटाले से संबंधित धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से गिरफ्तारी के बाद करीब तीन माह से न्यायिक हिरासत में जेल में बंद पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने अपनी गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर उच्च न्यायालय के आदेश पारित करने में देरी का हवाला देते हुए उच्चतम न्यायालय का दरवाजा खटखटाया है।

see more..
image