Friday, Mar 29 2024 | Time 02:45 Hrs(IST)
image
दुनिया


आचार संहिता उल्लंघन मामले में इमरान खान को आयोग का नोटिस

कराची, 20 जून (वार्ता) पाकिस्तान चुनाव आयोग(ईसीपी) ने घोटकी में उपचुनाव से पहले इमरान खान के वहां की यात्रा करने पर आचार संहिता उल्लंघन के मामले में गुरुवार को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए उनसे एक सप्ताह में जवाब मांगा है।
श्री खान ने बुधवार को घोटकी की यात्रा की थी। यात्रा के दौरान श्री खान ने पूर्व संघीय मंत्री सरदार अली मुहम्मद खान माहर के निधन पर शोक व्यक्त किया था ।
घोटकी उपचुनाव में पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी(पीपीपी) के उम्मीदवार अब्दुल बारी पिताफी ने श्री खान की यात्रा को लेकर शिकायत की थी । इसी शिकायत पर प्रधानमंत्री को नोटिस जारी किया गया है।
श्री पिताफी ने अपनी शिकायत में कहा कि प्रधानमंत्री की घोटकी यात्रा चुनाव आयोग के 18 जुलाई को उपचुनाव की अधिसूचना जारी करने के नौ दिन बाद हुई है। प्रधानमंत्री ने यह यात्रा संघीय मंत्री के निधन के करीब एक महीने बाद की ।
नोटिस में कहा गया है, “संसद का सदस्य होने और प्रधानमंत्री पद पर आसीन होने के नाते आप इस बात से पूरी तरह अवगत है कि उपचुनाव के कार्यक्रम का ऐलान किया जा चुका है जिसकी वजह से यह आवश्यक है कि आप किसी भी रूप में संसदीय क्षेत्र की यात्रा नहीं करें।”
चुनाव आयोग ने श्री खान से नोटिस प्राप्त होने के बाद एक सप्ताह के भीतर स्थिति स्पष्ट करने को कहा है। नोटिस में कहा गया है कि यदि एक सप्ताह के भीतर जवाब नहीं दिया गया तो उनके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जा सकती है ।
श्री पिताफी ने आयोग को भेजी शिकायत में कहा कि श्री खान ने संसदीय क्षेत्र की यात्रा कर चुनाव नियमों का उल्लंघन किया है। उन्होंने आयोग से प्रधानमंत्री और संघीय मंत्रियों और माहर परिवार के उम्मीदवार के खिलाफ कार्रवाई का अनुरोध किया है।
मिश्रा, यामिनी
वार्ता
More News
इस वर्ष शुरुआती तीन महीनों में रिकॉर्ड 4,600 शरणार्थी ब्रिटेन पहुंचे

इस वर्ष शुरुआती तीन महीनों में रिकॉर्ड 4,600 शरणार्थी ब्रिटेन पहुंचे

28 Mar 2024 | 6:58 PM

लंदन, 28 मार्च (वार्ता) दुनिया भर से इस वर्ष अब तक 4,600 से अधिक शरणार्थी छोटी-छोटी नावों पर सवार होकर ब्रिटेन पहुंचे हैं, जो वर्ष के शुरुआती तीन महीनों के लिए एक रिकॉर्ड है।

see more..
पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे हैं अमेरिकी हथियार

पाकिस्तान के खिलाफ आतंकवादी इस्तेमाल कर रहे हैं अमेरिकी हथियार

28 Mar 2024 | 6:58 PM

रावलपिंडी 28 मार्च (वार्ता) तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) ,बलूचिस्तान लिबरेशन आर्मी और अन्य आतंकवादी संगठन अमेरिका निर्मित हथियारों से पाकिस्तान के खिलाफ हमले कर रहे हैं।

see more..
मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगल की आग

मेक्सिको के 19 प्रांतों में फैली जंगल की आग

28 Mar 2024 | 6:58 PM

मेक्सिको सिटी, 28 मार्च (वार्ता) मेक्सिको में 19 प्रांतों के 120 जंगलों में आग के मामले दर्ज किए गए हैं। जंगलों में फैली आग से 7,137 हेक्टेयर भूमि प्रभावित हुई है।

see more..
image