Friday, Apr 19 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आजमगढ़ में निजी कंपनी का हेलीकाप्टर क्रैश,पायलट की मौत

आजमगढ़ 21 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के सरायमीर क्षेत्र में सोमवार को एक निजी प्रशिक्षण कंपनी का हेलीकाप्टर क्रैश होकर गिर पड़ा जिसमें सवार पायलट की मौत हो गयी।
पुलिस अधीक्षक सुधीर कुमार सिंह ने यूनीवार्ता को बताया कि क्षेत्र के मनजीत पट्टी कुसहां के जंगल में सुबह करीब 1050 बजे हेलीकॉप्टर क्रैश होने से अफरा तफरी मच गई। क्रैश होने से हेलीकॉप्टर पूरी तरह से जल गया है और उसमें सवार पायलट की मौत हो गई है। उन्होने बताया कि हेलीकाप्टर रायबरेली के फुर्सतगंज में स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल पायलट अकादमी का बताया जा रहा है जो प्रशिक्षण उड़ान पर मऊ जा रहा था। रास्ते में उसका संपर्क टूट गया और वह क्रैश हो गया।
उन्होने बताया कि हेलीकाप्टर में सिर्फ एक शव मिला है जो संभवत: पायलट का हो सकता है। पायलट का नाम सोनू बताया जाता है हालांकि इसकी आधिकारिक पुष्टि होना बाकी है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल को चारो ओर से घेर लिया है।
प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार हादसे के समय तेज बारिश हो रही थी और बिजली चमकने के साथ ही हेलीकॉप्टर हवा में लड़खड़ाते हुए जमीन पर आकर गिरा और बहुत तेज आवाज के साथ हेलीकॉप्टर में आग लग गई।
सं प्रदीप
वार्ता
image