Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:46 Hrs(IST)
image
भारत


आठ संसदीय समितियों का पुनर्गठन

नयी दिल्ली 18 सितंबर (वार्ता) राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडु ने आठ मंत्रालयों और विभागों से संबंधित संसदीय स्थायी समितियों का पुनर्गठन किया है।
राज्यसभा सचिवालय की मंगलवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में बताया गया कि नयी समितियों का गठन एक सितंबर से प्रभावी होगा। प्रत्येक समिति का कार्यकाल एक वर्ष होगा और प्रत्येक में 10 सदस्य राज्यसभा से और 21 लोकसभा से हैं।
वाणिज्य मंत्रालय से जुड़ी समिति के अध्यक्ष नरेश गुजराल, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण समिति के अध्यक्ष राम गोपाल यादव, गृह मंत्रालय की समिति के अध्यक्ष पी चिंदबरम, मानव संसाधन विकास मंत्रालय समिति के अध्यक्ष सत्य नारायण जटिया, उद्योग मंत्रालय समिति के अध्यक्ष रामचंद्र प्रसाद सिंह, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्रालय समिति के अध्यक्ष आनंद शर्मा तथा कार्मिक,जन शिकायत एवं विधि एवं न्याय समिति के अध्यक्ष भूपेंद्र यादव और परिवहन, पर्यटन एवं संस्कृति मंत्रालयों से जुडी समिति के अध्यक्ष डेरेक ओ ब्रायन होंगे।
सत्या उनियाल
वार्ता
More News
सीतारमण के बयान पर कांग्रेस की तीखी टिप्पणी

सीतारमण के बयान पर कांग्रेस की तीखी टिप्पणी

20 Apr 2024 | 5:34 PM

नयी दिल्ली 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के चुनाव में जीतने के बाद सरकार बनने पर चुनावी बांड योजना जारी रखने को लेकर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि भाजपा जनता से लूट की अपनी योजना को जारी रखना चाहती है।

see more..
image