Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:11 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आडवाणी और डाॅ0 जोशी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाय: त्रिपाठी

आडवाणी और डाॅ0 जोशी को भारत रत्न से सम्मानित किया जाय: त्रिपाठी

प्रयागराज,03 अगस्त (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के वरिष्ठ नेता लाल कृष्ण आडवाणी और डाॅ0 मुरली मनोहर जोशी को देश में उत्कृष्ट राजनीति और सांस्कृतिक योगदान के लिए यंग लायर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अधिवक्ता संतोष कुमार त्रिपाठी ने ‘भारत रत्न’ से सम्मानित किये जाने की मांग की है।

श्री त्रिपाठी ने पांच अगस्त को अयोध्या में श्रीराम के बहुप्रतीक्षित भव्य मंदिर के निर्माण का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किया जाना विश्व के हिन्दू संस्कृति और जनमानस के लिए ऐतिहासिक पल बताया। मंदिर निर्माण के लिए पूरे हिन्दू समुदाय की आस्था और भावनाए जुड़ी हैं। लोगों ने अपने-अपने स्तर से अपना योगदान भी दिया हैं। विशेष रूप से मंदिर आंदोलन में भाजपा के शीर्ष नेता श्री आडवानी तथा डॉ जोशी का समर्पण एवं योगदान अविस्मरणीय रहेगा।

वरिष्ठ अधिवक्ता ने सोमवार को कहा कि श्री आडवाणी और डॉ जोशी का देश में लंबा राजनैतिक और सांस्कृतिक योगदान रहा हैं। इनका राजनैतिक जीवन न/न केवल निष्कंटक रहा हैं बल्कि इनका आचरण नैतिकता के साथ- साथ अनुशासित तथा मर्यादित रहा है। यह देश के लोकप्रिय नेता के साथ सर्वश्रेष्ठ पार्लियामेंटेरियन भी रहें हैं। इनका उत्कृष्ट , राजनैतिक एवं सांस्कृतिक योगदान को भुलाया नहीं जा सकता हैं। इन्हें भारत रत्न से सम्मानित किया जाना, भारतीय संस्कृत और जनमानस को सम्मानित किया जाना है।

उन्होंने कहा कि दोनों नेताओं ने अपने- अपने नेतृत्व में सांस्कृतिक एवं राजनैतिक धरोहर को मजबूत करने के लिए देश में ऐतिहासिक रथ यात्राएं निकाली थी। इन दोनों रथ यात्रा के संयोजक प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी थे। इन दोनों रथ यात्राओं को देश में अपार जन समर्थन मिला था।

दिनेश भंडारी

वार्ता

More News
मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

मोदी यूपी में करेंगे ताबड़तोड़ जनसभायें

24 Apr 2024 | 9:53 PM

लखनऊ 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी गुरूवार को आगरा, बरेली व शाहजहांपुर में जनसभाओं को सम्बोधित करेंगें।

see more..
image