Wednesday, Apr 24 2024 | Time 23:46 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आतंकी हमले में शहीद विजय कुमार की राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि

भिवानी, 21 नवम्बर(वार्ता) जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में शहीद हुए हरियाणा के भिवानी जिले के सेना के पैरा कमांडो जवान विजय कुमार की आज उनके पैतृक सागवान गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंत्येष्टि की गई।
इस दौरान बड़ी संख्या में आसपास के गांवों से जुटे लोगों ने भारत माता के जयकारों के बीच शहीद को श्रद्धांजलि अर्पित की। इससे पहले शहीद विजय कुमार का पार्थिव शरीर आज सुबह हवाई मार्ग से कश्मीर से दिल्ली तथा वहां से सड़क मार्ग के रास्ते सेना की गाड़ियों में सागवान गांव करीब 10 बजे पहुंचा और पूरा माहौल शहीद के जयकारों के साथ गुंजायमान हो उठा। शहीद विजय कुमार के शव को उनके बेटे मोनू ने मुखाग्नि दी। इस दौरान भिवानी के सांसद धर्मबीर, पूर्व सांसद श्रुति चौधरी, उप मंडल मजिस्ट्रेट रविंद्र, तहसीलदार सुभाष, सेना के अधिकारी और बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।
विजय कुमार कश्मीर के शोपियां क्षेत्र में तैनात थे। मंगलवार 20 नवम्बर सुबह चार बजे सेना की टुकड़ी से आतंकवादियों की मुठभेड़ हो गई जिसमें विजय कुमार गम्भीर रूप से घायल हो गये और बाद में शहीद हो गये। उनके परिवार में पिता जयदयाल, माता सुनहेरी देवी, पत्नी सुमन, पुत्र मोनू तथा दो पुत्रियां निशा और तन्नू हैं। विजय कुमार एक महीने पहले ही गांव आए थे और दीपावली पर भी बच्चों से मिलकर ड्यूटी पर पहुुंचे थे। उनकी सोमवार साढ़े चार बजे घर पर बात हुई थी।
सं.रमेश1743वार्ता
image