Tuesday, Apr 16 2024 | Time 15:22 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आतंकवादियों की हताशा का परिणाम पुलवामा हमला: राजनाथ

आतंकवादियों की हताशा का परिणाम पुलवामा हमला: राजनाथ

भुवनेश्वर, 17 फरवरी (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने रविवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के काफिले पर हमला आतंकवादियों की हताशा का परिचायक है।

श्री सिंह ने ओडिशा के भद्रक जिले के रानीताल मेें विभिन्न जिलों के बूथ स्तरीय कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि सीआरपीएफ और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने घाटी में आतंकवाद के सफाये के लिए कई महत्वूपर्ण कदम उठाये हैं। उन्होंने कहा,“मैं पिछले पांच वर्षाें के दौरान मारे गये आंतकवादियों की वास्तविक संख्या तो नहीं बता सकता, लेकिन इतना कह सकता हूं कि इस दौरान कई प्रमुख आतंकवादियों का सफाया कर दिया गया।”

उन्होंने कहा कि अपने सफाये को लेकर आतंकवादी परेशान और हताशा में हैं और पुलवामा की घटना भी उसी का परिणाम है।

श्री सिंह ने कहा कि शहीद जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। इस मामले को लेकर पूरा देश एकजुट है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपराध को अंजाम देने वाले साजिशकर्ताओं को बेनकाब करने और उनसे निपटने के लिए सेना को खुली छूट दे रखी है तथा उचित समय पर बहादुर जवानों की शहादत का बदला लिया जाएगा।

गृह मंत्री ने पुलवामा हमले में शहीद हुए ओडिशा के प्रसन्न साहु और मनोज बेहरा समेत किसी भी जवान की शहादत बेकार नहीं जाएगी।

श्री सिंह ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने का आरोप लगाते हुए कहा कि वह हताशा में होगा क्योंकि हमारा देश और जनता अपने जवानों के पूरे समर्थन में है तथा प्रत्येक व्यक्ति चाहता है कि हमले के साजिशकर्ता से कड़ाई से निपटा जाय तथा उसे सबक सिखाया जाय।

गृह मंत्री ने कहा कि पुलवामा हमले के बाद उनकी आेर से बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में सर्वसम्मति से घटना की भर्त्सना की गयी तथा पूरा देश ही शहीद के परिजनों के साथ पूरी ताकत से खड़ी है।

श्री सिंह ने इराम का भी दौरा किया जहां उन्होंने ब्रिटिश शासन के खिलाफ लड़ाई में शहीद हुए लोगों को श्रद्धांजलि अर्पित की।

संजय टंडन

वार्ता

image