Friday, Mar 29 2024 | Time 00:27 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आदमपुर से लापता विक्षिप्त महिला गुजरात से बरामद

जालंधर 27 अक्तूबर (वार्ता) पंजाब में जालंधर के ‘सखी-वन स्टाप’ केन्द्र ने अपने अंथक प्रयासों से सात महीनों से लापता आदमपुर की 50 वर्षीय विक्षिप्त महिला को गुजरात के जिला अरावली से ढूँढ निकालने में सफलता पाई है। गुजरात से टीम के वापिस आने के उपरांत मंगलवार को आज सैंटर ने महिला को उसके परिवार से मिलाया।
जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी ने बताया कि महिला के परिवार की तरफ से 11 अक्तूबर को आदमपुर में बाल विकास प्रोजैक्ट अधिकारी के पास महिला के लापता होने से सम्बन्धित शिकायत दर्ज करवाई गई जिससे सम्बन्धित जालंधर सखी-वन स्टाप सैंटर को तुरंत केस के बारे जानकारी प्राप्त करवाई गई। उन्होंने बताया कि जालंधर सखी -वन स्टाप सैंटर की तरफ से इस सम्बन्धित सूचना देश के सभी सेंटरों के साथ सांझा करने के निर्देश दिये और जिला प्रोग्राम अधिकारी गुरमिन्दर सिंह रंधावा, सैंटर इंचार्ज सन्दीप कौर ने लापता महिला का पता लगाने की प्रक्रिया को तेज़ किया और महिला की फोटो और अन्य जानकारी देश के सभी सखी वन स्टाप सैंटरो तक पहुंचाई गई।
श्री थोरी ने बताया कि इस पर सखी -वन स्टाप सैंटर अरावली जिला गुजरात ने जालंधर के सखी-वन स्टाप सैंटर से संपर्क किया और बताया कि उनकी तरफ से महिला की सांझा की गई तस्वीर यहाँ मिली महिला से मेल खा गई है। थोरी ने बताया कि गुरमिन्दर रंधावा के नेतृत्व वाली टीम और सैंटर इंचार्ज सन्दीप कौर ने परिवार को बुलाकर सखी वन स्टाप अरावली के आधिकारियों के साथ वीडियो काल का प्रबंध किया गया और महिला की बेटी द्वारा अपनी माँ की पहचान की गई।
उन्होंने बताया कि इस सम्बन्धित कागज़ी कार्यवाही पूरी करने के उपरांत टीम जिस में पटेल मित्तलबेन, सुरेश भाई, हार्दिक कुमार, जगदीश भाई, संगीता बेन और महराज भाई मन्नत जालंधर पहुँचे और महिला को परिवार को सौंप दिया गया। ठाकुर.संजय
वार्ता
image