Thursday, Apr 25 2024 | Time 15:48 Hrs(IST)
image
खेल


आधुनिक क्रिकेट की नंबर वन जोड़ी हैं विराट-रोहित : संगकारा

आधुनिक क्रिकेट की नंबर वन जोड़ी हैं विराट-रोहित : संगकारा

मुंबई, 01 जून (वार्ता) श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) के अध्यक्ष कुमार संगकारा ने भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा को आधुनिक क्रिकेट की नंबर वन जोड़ी करार दिया है।

संगकारा ने दोनों स्टार बल्लेबाजों की प्रशंसा करते हुए कहा कि भारत के पास ऐसे दो खिलाड़ी है जो पारंपरिक खेल खेलते हुए भी क्रिकेट के हर प्रारूप में तगड़ा प्रहार कर सकते हैं।

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने एक कार्यक्रम में कहा, “आधुनिक समय में भारत के पास रोहित और विराट के रूप में दो शानदार खिलाड़ी हैं जो पारंपरिक शॉट्स खेलते हैं लेकिन खेल के हर प्रारूप में तगड़ा प्रहार करना जानते हैं। आपको शॉट्स लगाने के लिए बहुत ताकत या बहुत प्रयास करने की जरुरत नहीं हैं। यह दोनों खिलाड़ी अच्छे क्रिकेट शॉट्स खेलते हैं और नतीजे सामने आते हैं।”

संगकारा ने कहा, “विराट और रोहित के बारे में कुछ ख़ास है। आईसीसी के नए दिशा-निर्देशों से शायद वनडे क्रिकेट में रन बनाना और आसान हो जाएगा लेकिन तथ्य यह है कि वे सभी प्रारूपों में लगातार शानदार प्रदर्शन करते हैं। मुझे लगता है कि विराट और रोहित का बहुत सम्मान किया जाना चाहिए और यह सब इसलिए क्योंकि उन्होंने बहुत कड़ा परिश्रम किया हैं। भारत के पास इस दौर में कोई स्पष्ट शानदार जोड़ी है तो वह विराट और रोहित की है।”

पूर्व श्रीलंकाई कप्तान ने भारत के राहुल द्रविड़ और सौरभ गांगुली का भी उल्लेख करते हुए कहा , “अगर आप राहुल और सौरभ गांगुली की तरफ देखोगे तो दोनों पारंपरिक खेल खेलने वाले खिलाड़ी हैं। दोनों बहुत शानदार शॉट्स खेलते हैं और तकनीकी तौर पर भी मजबूत हैं। राहुल तकनीकी तौर पर और भी मजबूत है लेकिन विराट और रोहित पारम्परिक होने के साथ-साथ विध्वंसक भी हैं जिसकी वास्तव में प्रशंसा की जानी चाहिए।”

जतिन राज

वार्ता

More News
चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

चोटिल रिजवान और नियाजी टी-20 श्रृंखला से हुये बाहर

25 Apr 2024 | 3:39 PM

कराची 25 अप्रैल (वार्ता) चोटिल विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्‍मद रिजवान और इरफान खान नियाजी न्‍यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टी-20 श्रृंखला के शेष मैचों से बाहर हो गए हैं।

see more..
आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 40वें मैच के बाद की अंक तालिका

24 Apr 2024 | 11:44 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में बुधवार को खेले गये 40वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

आखिरी गेंद पर दिल्ली कैपिटल्स जीती, गुजरात टाइटंस को चार रन से हराया

24 Apr 2024 | 11:39 PM

नयी दिल्ली 24 अप्रैल (वार्ता)ऋषभ पंत नाबाद (88) और अक्षर पटेल (66) की शानदार पारियों के बाद गेंदबाजों की दमदार प्रदर्शन की बदौलत दिल्ली कैपिटल्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 40वें मैच में गुजरात टाइटंस को चार रन से हरा दिया है।

see more..
image