Friday, Mar 29 2024 | Time 13:38 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आधार सिडिंग हुई चार करोड़ से अधिक, दस दिवस में पूरा होगा लक्ष्य

जयपुर 01 दिसम्बर (वार्ता) राजस्थान के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के शासन सचिव नवीन जैन ने बताया कि नवम्बर माह में राज्य में 35 लाख से अधिक लाभार्थियों के राशन कार्डो को आधार सीडिंग से जोड़ दिया गया है।
श्री जैन आज यहां शासन सचिवालय में विभागीय अधिकारियों की बैठक में राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के लाभार्थियों की आधार सीडिंग पर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने बताया कि नवम्बर माह के प्रारम्भ में 3.66 करोड़ लाभार्थियों की आधार सीडिंग हुई थी जो नवम्बर माह के अंत तक बढ़कर चार करोड़ से अधिक हो गई है।
उन्होंने कहा कि राज्य सरकार द्वारा विभाग को यह कार्य अतिशीघ्र पूरे करने के निर्देश दिये गए हैं इसलिए आगामी 10 दिनों में भारत सरकार की ’वन नेशन वन राशन कार्ड’ योजना के तहत् इस कार्य को अधिक तेजी से पूरी योजनाबद्ध तरीके से किये जाने का निर्णय लिया गया।
खाद्य सचिव ने बैठक में डूंगरपुर, चित्तौड़गढ़, अलवर, जोधपुर, प्रतापगढ़, कोटा, बारां, झालावाड़, बांसवाड़ा तथा उदयपुर जिलों में निष्पादन कम होने से नाराजगी प्रकट की और संबंधित जिलों के जिला कलेक्टर्स को इस संबंध में हस्तक्षेप करने के निर्देश दिये।
रामसिंह
वार्ता
More News
यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

यूसीडब्ल्यूएल का संयंत्र अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन

28 Mar 2024 | 11:06 PM

उदयपुर 28 मार्च (वार्ता) प्रसिद्ध सीमेंट कंपनी जे के लक्ष्मी सीमेंट लिमिटेड की सहायक कंपनी, उदयपुर सीमेंट वर्क्स लिमिटेड (यूसीडब्ल्यूएल) ने राजस्थान के उदयपुर के डबोक में गुरुवार को प्लांट अत्याधुनिक सीमेंट मिल-4 का उद्घाटन किया।

see more..
image