Friday, Mar 29 2024 | Time 18:03 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत होगी मानव ऋंखला : जदयू

पटना 19 जनवरी (वार्ता) बिहार में सत्तारूढ़ जनता दल यूनाईटेड (जदयू) ने आज राज्य में जल-जीवन-हरियाली और शराबबंदी के पक्ष में तथा दहेजप्रथा एवं बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ पांच करोड़ से अधिक लोगों की एकजुटता से बनी 18034 किलोमीटर लंबी मानव श्रृंखला पर कहा कि यह आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणास्रोत बनेगी।
बिहार जदयू के अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह जल-जीवन-हरियाली अभियान के समर्थन में आयोजित मानव ऋंखला के बाद पत्रकारों से बातचीत में कहा कि मानव ऋंखला में राज्य के पांच करोड़ से अधिक लोगों ने शामिल होकर पर्यावरण के संकट से बचाव का संदेश दिया, जो आने वाली पीढ़ी के लिए प्रेरणा स्रोत बनेगी। उन्होंने कहा कि पर्यावरण संकट से बचाव के लिए ज्यादा से ज्यादा वृक्ष लगाकर हरित आवरण को बढ़ाना होगा।
श्री सिंह ने कहा कि जीवित रहने के लिए जल एवं हरियाली आवश्यक है। उन्होंने एकताबद्ध होकर मानव ऋंखला में भाग लेने के लिए जदयू विधान पार्षद प्रो. रणबीर नंदन एवं उनकी टीम को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि प्रो नंदन के सफल निर्दशन में छात्र जदयू एवं पटना महानगर जदयू के नेता कार्यकर्ताओं ने मानव ऋंखला में शामिल होकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया।
सूरज
जारी (वार्ता)
image