Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:24 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप के तीन उम्मीदवारों की घोषणा

आप के तीन उम्मीदवारों की घोषणा

हिसार, 21 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के हरियाणा से तीन उम्मीदवारों की आज घोषणा कर दी गई ।

फरीदाबाद सीट से आप प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद ,अंबाला से पूर्व डीजीपी पृथ्वीराज और करनाल सीट से कृष्ण कुमार अग्रवाल को अपना उम्मीदवार घोषित किया है ।

हरियाणा में जल्द ही आप के संयोजक व दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल तथा जननायक जनता पार्टी (जजपा) अध्यक्ष दुष्यंत चौटाला नेता मिलकर दो मेगा रोड शो करेंगे। रोड शो का लेकर रूट तैयार कर लिया गया है और इनकी तिथि की घोषणा जल्द ही की जाएगी। यह घोषणा रविवार को जजपा नेता दुष्यंत चौटाला ने नई दिल्ली में आम आदमी पार्टी कार्यालय में आयोजित संयुक्त प्रेस कॉफेंस में की।

उन्होंने कहा कि गठबंधन के तहत आप पार्टी के हिस्से आई हरियाणा की तीन लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों की भी घोषणा कर दी। दुष्यंत चौटाला ने कहा कि विरोधी दलों विशेषकर कांग्रेस में जजपा -आप गठबंधन से खौफ साफ दिख रहा है। उन्होंने कहा कि गठबंधन की मजबूती को देखते हुए ही कांग्रेस अब तक अपने चार उम्मीदवार नहीं उतार पाई है। लोकसभा चुनाव को लेकर दोनों दलों के संयुक्त कार्यक्रम निर्धारित किए जा रहे हैं जिनके तहत श्री केजरीवाल हरियाणा में दो रोड शो और दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

उन्होंने बताया कि एक रोड शो सोनीपत से पंचकुला तक जाएगा और जीटी रोड पर पडऩे वाले 6 जिलों से होकर गुजरेगा, वहीं दूसरा रोड शो बहादुरगढ़ से शुरू होकर डबवाली तक जाएगा और 5 जिलों को कवर करेगा। इसी तरह चुनाव प्रचार के आखिरी सप्ताह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का दो जनसभाएं करवाई जाएंगी। उन्होंने बताया कि दोनों दलों के उम्मीदवारों के नामांकन के मौके पर दोनों दलों के वरिष्ठ नेता मौजूद रहेंगे और जिला स्तर पर समन्वय समिति बनाकर चुनाव प्रचार को चलाया जाएगा।

श्री चौटाला ने पत्रकारों से कहा कि जजपा ने आम आदमी पार्टी के अलावा किसी भी अन्य दल से गठबंधन का कोई प्रयास नहीं किया। उन्होंने स्पष्ट किया कि 1971 में कांग्रेस छोडऩे के बाद चौधरी देवीलाल ने कभी कांग्रेस की ओर मुड़कर नहीं देखा तो अब उनके उस दल के साथ जाने का सवाल ही पैदा नहीं होता।

More News
जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

जेल में रहकर भी कुर्सी का मोह नहीं छोड़ पा रहे केजरीवाल:अनुराग

27 Mar 2024 | 11:35 PM

श्रीनगर/शिमला, 27 मार्च (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने बुधवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री एवं आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल पर भ्रष्टाचार के सारे रिकॉर्ड तोड़ने का आरोप लगाते हुए कहा कि जेल में रहकर भी श्री केजरीवाल मुख्यमंत्री की कुर्सी का मोह नहीं छोड़ रहे हैं।

see more..
image