Thursday, Apr 25 2024 | Time 06:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आप या बसपा के साथ गठबंधन पर कर रहे हैं विचार: दिग्विजय

जींद, 20 नवम्बर(वार्ता) इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) से निष्कासित डा0 अजय चौटाला के बेटे दिग्विजय चौटाला ने आज कहा कि राज्य में चुनावी गठबंधन को लेकर आम आदमी पार्टी(आप) या बहुजन समाज पार्टी(बसपा) के साथ
सम्भावनाएं तलाशी जा रही हैं।
नौ दिसम्बर को जींद में प्रस्तावित रैली की तैयारियों को लेकर यहां पहुंचे श्री चौटाला ने कहा कि पिंडारा के पास निर्माणाधीन बस स्टैंड के निकट रैली स्थल को लगभग अंतिम रूप दे दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस रैली में नई पार्टी के नाम का ऐलान किया जाएगा। उन्होंने दावा किया कि इस रैली में दो-तीन विधायकों को छोड़ कर बाकी सभी विधायक उनके साथ रैली मंच पर नजर आएंगे। इस रैली में समान विचारधारा वाले सभी दलों के नेताओं को आमंत्रित किया जाएगा। इनमें अजीत सिंह के पुत्र जयंत चौधरी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री के पुत्र तेजस्वी यादव जैसे नताओं को न्यौता दिया जाएगा।
उन्होंने कहा कि उनकी नई पार्टी बसपा और आम आदमी पार्टी से गठबंधन करने पर विचार कर रही है। कांग्रेस ने जहां पूरे देश में जात-पात का जहर घोलने का काम किया है वहीं भाजपा ने धर्म के नाम पर लोगों को लड़ाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि बुधवार को यहां इनेलो के जींद जिला पदाधिकारी अर्बन एस्टेट कालोनी स्थित पार्टी के पुराने कार्यालय में जमा होंगे। यहां दुष्यंत चौटाला और अजय चौटाला के तमाम समर्थक पदाधिकारी इनेलो में अपने पदों से सामूहिक इस्तीफे देंगे। इन इस्तीफों के बाद यह साफ हो जाएगा कि जींद में इनेलो के संगठन में कौन और कितने लोग बचते हैं तथा इनेलो के कितने लोग सांसद दुष्यंत चौटाला की नई पार्टी में अपनी आस्था व्यक्त करते हैं।
इनेलो के पूर्व जिला प्रधान कृष्ण राठी ने बुधवार को अर्बन एस्टेट कालोनी स्थित पार्टी के इस पुराने कार्यालय में तमाम पदाधिकारियों की बैठक बुलाई है। इसमें उन पदाधिकारियों को बुलाया गया है जो सांसद दुष्यंत चौटाला और पूर्व सांसद डा. अजय सिंह चौटाला में भरोसा रखते हैं। इनेलो के ऐसे तमाम पदाधिकारियों से बुधवार की बैठक में पदों से इस्तीफे लिए जाएंगे।
सं.रमेश1931वार्ता
image