Thursday, Apr 25 2024 | Time 07:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


आपराधिक घटनाएं बढ़ने के बीच पुलिस हेलमेट चैकिंग में व्यस्त

भोपाल, 16 जुलाई (वार्ता) मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में अपराध बढ़ने की घटनाओं के बीच पुलिस महकमा दुपहिया वाहन सवारों के हेलमेट और वाहन आदि की तलाशी में व्यस्त नजर आ रहा है।
भोपाल के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात प्रदीप सिंह चौहान की ओर से जारी की गयी विज्ञप्ति के अनुसार आज मोटर व्हीकल एक्ट के तहत पांच सौ 73 वाहनों पर चालानी कार्रवाई की गयी। इसमें बताया गया है कि बिना हेलमेट के चार सौ 46 वाहनों के चालान बनाए गए। इसके अलावा निर्धारित नंबर नहीं होने पर तेरह और वाहन चलाते समय मोबाइल फोन का उपयोग करने पर 12 मामलों में कार्रवाई की गयी। नशा कर वाहन चलाने वाले 17 मामलों में भी कार्रवाई की गयी।
राजधानी भोपाल में पिछले कुछ समय में जहां गंभीर अपराध सामने आए हैं, वहीं पुलिस प्रशासन जगह जगह हेलमेट चैकिंग और अन्य वाहनों की तलाशी में व्यस्त नजर आ रहा है। चैकिंग प्वाइंट के पहले पुलिस को देखते ही अधिकांश दुपहिया वाहन सवार चैकिंग से बचने के लिए तत्काल अपने वाहनों की दिशा बदलते हुए दिखायी दे जाते हैं।
प्रदेश भाजपा के प्रवक्ता रजनीश अग्रवाल ने आरोप लगाते हुए कहा कि राजधानी भोपाल समेत संपूर्ण राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। राजधानी भोपाल में तीन वर्षीय बालक की हत्या की घटना भी दुखद है। पुलिस अपना कार्य ढंग से नहीं कर पा रही है और दिखावटी कार्य करने से कानून व्यवस्था की स्थिति लगातार बिगड़ रही है। अब तो हालात यह हैं कि संगठित गिरोह भी फिर से सक्रिय होकर अपने पैर पसारने लगे हैं।
वहीं प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मानक अग्रवाल ने दावा करते हुए कहा कि राजधानी भोपाल समेत पूरे राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है। जहां भी आपराधिक घटनाएं प्रकाश में आती हैं, पुलिस तत्काल कार्रवाई करती है। हेलमेट चैकिंग आदि मामलों को लेकर श्री अग्रवाल ने कहा कि पुलिस को कानून के अनुसार अपना कार्य करना चाहिए, लेकिन आम नागरिकों के साथ कोई ज्यादती नहीं हो, इस बात का भी ध्यान रखा जाना चाहिए।
प्रशांत
वार्ता
More News
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

मोदी का भव्य रोड शो, भगवामय हुआ भोपाल

24 Apr 2024 | 9:15 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आज मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में भव्य 'भगवामय' रोड शो हुआ, जिसमें भारी संख्या में उमड़ी भीड़ ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया और प्रधानमंत्री श्री मोदी ने भी हाथ जोड़ कर लोगों का अभिवादन किया।

see more..
image