Friday, Mar 29 2024 | Time 11:40 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश » HLKWE


आयुर्वेद विश्वविद्यालय बनाकर धुलेकर जी का सपना करेंगे साकार: श्याम सुंदर

झांसी 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की झांसी -ललितपुर सीट से सपा-बसपा, रालोद गठबंधन प्रत्याशी श्यामसुंदर सिंह यादव ने कहा कि झांसी के प्रथम सांसद आचार्य विनायक राव धुलेकर ने अपने कार्यकाल में यहां आयुवेदिक कॉलेज खुलवाया था, उनका सपना इस क्षेत्र में आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय बनवाने का था किंतु वह आज तक साकार नहीं हो सका यदि जनता ने उन्हें आशीर्वाद दिया तो दादा धुलेकर जी के सपने को साकार करेंगे।
महानगर में प्रचार अभियान के दौरान गठबंधन उम्मीदवार ने कहा कि बुंदेलखंड के हृदय स्थल झांसी में आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अनुसंधान परिषद स्थापित है किंतु देश व प्रदेश कि भाजपा सरकारों की उपेक्षा के चलते जहां पिछले दो वर्षों से आयुर्वेदिक कॉलेज की मान्यता पर संकट गहराया है वह उसके विस्तार की बात पर भाजपा सरकार का ध्यान ही नहीं है। उन्होंने कहा कि जनता से आशीर्वाद मिला तो वे आयुर्वेदिक कॉलेज का विस्तार कर आयुर्वेदिक विश्वविद्यालय बनवायेगें जिससे बुंदेलखंड में आयुर्वेदिक चिकित्सा एवं अनुसंधान का विस्तार होगा तो दूसरी ओर वन औषधि एवं जड़ी बूटी की पैदावार करने वाले लोगों को मार्गदर्शन के साथ उसका सही मूल्य एवं बाजार बुंदेलखंड में ही मिल सकेगा ।
इस सीट पर चौथे चरण में मतदान होना है और इसके लिए सभी दलों का प्रचार अभियान इन दिनों चरम पर है और विभिन्न दलों के उम्मीदवार सैकड़ों समर्थकों के साथ रात-दिन एक कर चुनावी माहौल अपने पक्ष में मोड़ने को एड़ी चोटी का जोर लगा रहे हैं। इसी क्रम में श्री श्यामसुंदर ने देहात क्षेत्रों में अपनी मजबूत पकड़ बनाने के बाद अब अपनी साइकिल का रूख महानगर एवं शहरों की सड़क की ओर मोड़ दिया है । यही कारण है कि आज दिन भर सैंकडों समर्थकों के साथ सपा की साइकिल शहर में जोर शोर से दौड़ी।
जनसंपर्क के दौरान गठबंधन प्रत्याशी ने कहा कि बड़ी संख्या में लोग ललितपुर जनपद में औषधीय खेती करते हैं तो साथ ही ललितपुर के जंगलों में तमाम जड़ी बूटियों का खजाना है इसी प्रकार कस्बा बरुआसागर के अदरक एवं आलू तथा अरबी, हल्दी आदि के उत्पादन में बुंदेलखंड की बहुत बड़ी मंडी है किंतु यहां कोई प्रिजरवेशन प्लांट ना होने के कारण अदरक, अरबी आदि के उत्पादन से जुड़े लोगों का उसका फायदा नहीं मिल पाता है किंतु गठबंधन सरकार बनी तो वह अवश्य ही बरुआसागर क्षेत्र में प्रिजरवेशन प्लांट की स्थापना करेगें।
बसपा के लोकसभा प्रभारी जुगल किशोर कुशवाहा रेलवे यूनियन के नेता आर एन यादव, चंद्रशेखर यादव, संतोष, जितेंद्र कुमार, एन के भाटिया सहित सैकड़ों समर्थकों के साथ सपा बसपा रालोद गठबंधन प्रत्याशी श्यामसुंदर सिंह यादव ने रेलवे वर्कशॉप से सुबह जनसंपर्क प्रारंभ किया उन्होंने वर्कशॉप गेट पर पहुंचकर रेलवे कर्मचारियों से भेंट कर सहयोग मांगा तथा गठबंधन सरकार बनने पर रेलवे कर्मचारियों के हितों के लिए काम करने का आश्वासन दिया।
सोनिया
वार्ता
There is no row at position 0.
image