Friday, Apr 26 2024 | Time 04:15 Hrs(IST)
image
भारत


आयुष्मान भारत योजना सफेद हाथी: सिसोदिया

आयुष्मान भारत योजना सफेद हाथी: सिसोदिया

नयी दिल्ली,19 जून(वार्ता) दिल्ली के  उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने बुधवार काे केन्द्र की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन(राजग) नीत भारतीय जनता पार्टी )भाजपा) सरकार पर प्रहार करते हुए कहा कि उसकी आयुष्मान भारत योजना का फायदा कमजोर तबकों, मध्यम वर्गों और गरीबों को नहीं मिल पा रहा है क्योंकि इसके दायरे में केवल वहीं लोग आते हैं जिनके पास मोबाइल फाेन और फ्रिज नहीं है।

श्री सिसोदिया ने बुधवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह योजना सफेद हाथी बनकर रह गई है और लोगों की आकांक्षाओं पर खरी नहीं उतरी है। यह व्यावहारिक योजना नहीं है और इसके बजाए देश में स्वास्थ्य के आधारभूत ढांचे को मजबूत बनाने तथा सभी लोगों की पहुंच स्वास्थ्य सेवाओं तक करने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि ऐसी योजना की बजाए अगर नए अस्पतालों और मोहल्ला क्लीनिक खाेलने पर ध्यान दिया जाता तो यह काफी फायदेमंद होता क्योंकि मोहल्ला क्लीनिक तत्काल लोगों की प्राथमिक जरूरतों को पूरा करती है।

उन्होंने कहा कि यह योजना सफेद हाथी बनकर रह गई है क्योंकि न तो यह दिल्ली के लोगों के लिए लाभदायक है और इसमें लोगों के स्वास्थ्य देखभाल पर ध्यान देने के बजाए बीमा कंपनियों को अधिक भुगतान किया गया है। इसी वजह से यह सफेद हाथी बनकर रह गई है।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि इस योजना में प्राथमिक स्वास्थ्य सेवाएं और ओपीडी सेवाएं शामिल नहीं हैं और इसके दायरे में वे ही परिवार हैं जिनके पास मोबाइल फोन अथवा फ्रिज नहीं है।

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image