Wednesday, Apr 24 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
खेल


आर्मी ग्रीन को मात देकर बेंगलुरु एफसी डुरंड कप के सेमीफाइनल में

आर्मी ग्रीन को मात देकर बेंगलुरु एफसी डुरंड कप के सेमीफाइनल में

कोलकाता, 25 सितंबर (वार्ता) बेंगलुरू एफसी ने यहां शनिवार दोपहर को विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन (वीवाईबीके) में क्वार्टर फाइनल मुकाबले में आर्मी ग्रीन के खिलाफ 3-2 से जीत दर्ज कर 130वें डूरंड कप के सेमीफाइनल प्रवेश किया। बेंगलुरु एफसी अब इसी स्थान पर आगामी बुधवार को टूर्नामेंट के दूसरे सेमीफाइनल में एफसी गोवा से भिड़ेगा।

बेंगलुरु एफसी की तरफ से वुंगंगयम मुइरंग ने 20वें, लियोन ऑगस्टाइन ने 47वें और नामग्याल भूटिया ने 74वें मिनट में गोल दाग कर स्कोर बोर्ड में नाम दर्ज किया, जबकि आर्मी ग्रीन के लिए लल्लवमकिमा पीसी और विबिन टीवी पेनल्टी के माध्यम से गोल दाग कर गोल स्कोरर बने। दोनों ने क्रमश: नौवें और 89वें मिनट में गोल किया।

आर्मी ग्रीन ने शुरुआत में ही बेंगलुरु एफसी पर दबाव बनाया, जिसका उन्हें परिणाम भी मिला। विरोधी टीम पर बने दबाव के चलते लल्लवमकिमा ने नौवें मिनट में पेनल्टी के जरिए गोल दाग कर रेजिमेंटल टीम को बढ़त दिलाई, हालांकि नौशाद मूसा की कोचिंग वाली टीम बेंगलुरु एफसी को भी वापसी करने में देर नहीं लगी। मुइरंग ने 20वें मिनट में गोल दाग कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। उन्होंने शानदार फ्री किक लगाते हुए गेंद को गोलपोस्ट में भेजा। आर्मी ग्रीन के गोलकीपर सरथ को इसे रोकने का कोई मौका ही नहीं मिला। इसके बाद बेंगलुरु एफसी ने मैच खत्म होने तक आक्रामक खेल खेला और काफी मौके बनाए, लेकिन पहले हाफ में दोनों टीमों ने एक-दूसरे को बढ़त नहीं लेने दी।

इस बीच दूसरा हाफ शुरू हुआ और इसमें बेंगलुरु एफसी को बढ़त लेने में देर नहीं लगी। लियोन ऑगस्टाइन ने 47वें मिनट में अपनी टीम के लिए दूसरा गोल किया। फिर नामग्याल भूटिया ने इसके बाद 74वें मिनट में तीसरा गोल दाग कर टीम को 3-1 की शानदार बढ़त दिला दी। दो गोलों के अंतर से पिछड़ने के मद्देनजर दीप मजूमदार और दीपक सिंह ने गोल के मौके बनाए और बेंगलुरु एफसी के डिफेंस और गोलकीपर पर दबाव डाला, लेकिन विरोधी टीम ने बढ़त कायम रखने के लिए अच्छा प्रदर्शन किया। आर्मी ग्रीन टीम हालांकि अंतिम कुछ मिनटों में एक गोल दागने में कामयाब रही। विबिन टीवी ने पेनल्टी के जरिए 89वें मिनट में यह गोल दागा, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। अंत में मैच 3-2 के स्कोर पर समाप्त हुआ। बेंगलुरु एफसी के वुंगंगयाम मुइरंग को शानदार प्रदर्शन के लिए ‘मैन ऑफ द मैच’ चुना गया।

दिनेश

वार्ता

More News
आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 39वें मैच के बाद की अंक तालिका

23 Apr 2024 | 11:52 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में मंगलवार को खेले गये 39वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हराया

23 Apr 2024 | 11:47 PM

चेन्नई 23 अप्रैल (वार्ता) मार्कस स्टॉयनिस नाबाद (124) और निकोलस पूरन (34) रनों की शानदार पारियों की मदद से लखनऊ सुपर जायंट्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 39वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स को छह विकेट से हरा दिया है।

see more..
image