Saturday, Apr 20 2024 | Time 16:54 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


आर्यन ड्रग्स मामले में पंच गवाह गाेसावी पुणे में गिरफ्तार

मुम्बई 28 अक्टूबर (वार्ता) आर्यन खान ड्रग्स मामले में कुछ दिनों से फरार चल रहे मादक पदार्थ अपराध नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के गवाह किरण गोसावी को आज सुबह पुणे में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के अधिकारियों ने गोसावी की गिरफ्तारी की पुष्टि करते हुए बताया कि पुणे पुलिस की अपराध शाखा ने सुबह पांच बजे के आस-पास उसे पकड़ा है।
पुणे के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता ने भी गोसावी की गिरफ्तारी की पुष्टि की। उसे धोखाधड़ी के आरोप की जांच के सिलसिले में पकड़ा गया है। बताया जा रहा है कि गोसावी की उसके खिलाफ दर्ज पुराने मामले में तलाश थी और वह फरार चल रहा था।
गौरतलब है कि कई व्यक्तियों ने गोसावी पर काम कराने के नाम पर पैसा लेकर धोखाधड़ी करने के आरोप लगाए है। स्थानीय पुलिस गोसावी को पूछताछ के लिए बकायदा उसकी हिरासत लेने के लिए आज उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश कर सकती है। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि गाेसावी को धोखाधड़ी के किस मामले में पुलिस ने पकड़ा है।
गौरतलब है कि गोसावी आर्यन खान ड्रग्स मामले में एनसीबी के पंच गवाहों में शामिल है। दो, तीन अक्टूबर को मुम्बई से गोवा जाने वाले एक क्रूज पर एनसीबी की कार्रवाई में अभिनेता शाहरुख खान के पुत्र आर्यन खान और उसके साथियों को पकड़ा गया था। गोसावी आर्यन खान के साथ अपनी सेल्फी वायरल होने के बाद चर्चा में आया। उस पर आरोप है कि उसने मुम्बई अंचल के निदेशक समीर वानखेडे के कहने पर झूठी गवाही दी है। पिछले दिनों सोशल मीडिया पर उसकी बातचीत का एक कथित टेप वायरल हुआ था। जिसमें उसको यह कहते हुए सुना गया है कि वह लखनऊ पुलिस के सामने आत्मसमर्पण करेगा। उसने यह भी कहा था कि महाराष्ट्र पुलिस से उसको खतरा है।
क्रूज पर नशे के इसी मामले में एक और गवाह गोवासी के अंगरक्षक प्रभाकर सेल ने जांच एजेंसियों के अधिकारियों और गोवासी के खिलाफ मुम्बई विशेष अदालत में हल्फनामा दिया है, जिसमें उसने आरोप लगाया है कि वानखेड़े ने उसे कुछ सादे कागजात पर दस्तख्त करवाये थे और यह मामला पैसे की उगाही का है। सोशल मीडिया पर गोसावी का दावा है कि प्रभाकर सेल इस समय उसके खिलाफ जो बोल रहा है वह सत्य नहीं है।
एनसीबी के अधिकारी वानखेडे ने भी सेल के आरोपों का खंडन किया है।
मनोहर राम
वार्ता
image