Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:30 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आरएसएस का झंडा उतारना महंगा पड़ गया

मिर्जापुर 13 नवम्बर(वार्ता) काशी हिन्दू विश्व विधालय राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में डिप्टी चीफ प्राक्टर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ का ध्वज उतरवाना महंगा पड गया और उनके खिलाफ जिले के देहात कोतवाली थाना में विभिन्न धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।
सूत्रों के अनुसार विश्वविद्यालय प्रशासन ने उनसे इस्तीफा मांग लिया है। मिर्जापुर जिला मुख्यालय से नौ किमी दूर बरकछा में स्थित काशी हिन्दू विश्व विधालय राजीव गांधी दक्षिणी परिसर में मंगलवार को आरएसएस की शाखा लगी थी जिसमें छात्र और कुछ कर्मचारी शामिल थे।
उसी समय दक्षिणी परिसर के डिप्टी चीफ प्राक्टर किरण दामले आये और ध्वज को उतार दिया । उनकी इस हरकत का छात्रों ने विरोध किया और धरने पर बैठ गए।
आरएसएस के शाखा में व्यवधान की सूचना पर भाजपा के नगर विधायक रत्नाकरमिश्र और जिला कार्यवाह चन्दमोहन सहित भारी संख्या में कार्यकर्ता पहुंच गये। विरोध के बीच डिप्टी चीफ प्राक्टर किरण दामले ने बताया कि जिस जगह शाखा लगी हुई थी वहां पीच नयी बनायी गयी है। उसे खराब होने से बचाने के लिए ध्वज को सम्मान के साथ रखा गया है। उधर छात्र कार्रवाई की मांग पर अड़े रहे।
चन्द्रमोहन के तहरीर पर देहात कोतवाली में किरण दामले के खिलाफ प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कर ली गयी है। सूत्रों के अनुसार किरण दामले ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से पुष्टि नहीं की गई है।
सं विनोद
वार्ता
More News
इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

इटावा में भाजपा सांसद के खिलाफ उतरी पत्नी मृदुला कठेरिया

24 Apr 2024 | 8:09 PM

इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।इटावा, 24 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के इटावा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी एवं सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया के मुकाबले उनकी पत्नी श्रीमती मृदुला कठेरिया ने बुधवार को निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में अपना नामांकन दाखिल कर दिया है।

see more..
image