Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:50 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


आरबीआई का फर्जी प्रबंधक समेत चार ठग गिरफ्तार

गोपालगंज, 14 दिसंबर (वार्ता) बिहार में गोपालगंज शहर के नगर थाना क्षेत्र में यादवपुर चौक के निकट से पुलिस ने आज नौकरी का झांसा देकर युवाओं से लाखों रुपये की ठगी करने वाले भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) के फर्जी प्रबंधक समेत चार शातिर ठगों को गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस सूत्रों ने यहां बताया कि इस बात की लगातार शिकायत मिली रही थी कि जिले में युवाओं को नौकरी का झांसा देकर रुपये की ठगी करने वाला एक गिरोह सक्रिय है। मामले की गंभीरता के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक मनोज तिवारी के निर्देश पर विशेष टीम गठित कर मामले की छानबीन शुरू की गयी। इसी आधार पर यादवपुर चौक के निकट से एक वाहन में बैठे चार शातिर ठगों को किया गिरफ्तार किया गया है।
सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार ठगों में एक शातिर स्वयं को आरबीआई का प्रबंधक बताकर फर्जी आईडी के जरिए भोले-भाले युवाओं से नौकरी के नाम लाखों रुपये की ठगी करता था। गिरफ्तार ठगों के पास से सरकारी नौकरी के लिए फर्जी सेवा पुस्तिका सहित 10 मोबाइल भी मिले है।
सूत्रों ने बताया कि गिरफ्तार ठगों में जिले के नगर थाना के मालवीय नगर का सोनू कुमार, बैकुंठपुर थाना के रेवतीथ गांव के सतीश कुमार, कुचायकोट थाना के रामपुरदास गांव के नवीन कुमार रंजन और गया जिले के अतरी थाना के दरियापुर गांव के राहुल कुमार शामिल है।
सं.सतीश
वार्ता
image