Friday, Mar 29 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
खेल


आरसीए ने आठ खिलाड़ियों पर लगाया दो वर्ष का प्रतिबंध

आरसीए ने आठ खिलाड़ियों पर लगाया दो वर्ष का प्रतिबंध

जयपुर, 19 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) ने उम्र की गलत जानकारी देने और भ्रामक प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने पर आठ खिलाड़ियों पर आरसीए की विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेने पर दो वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया है।

आरसीए के सचिव महेंद्र शर्मा ने आज बताया कि आरसीए द्वारा आयोजित की गयी विभिन्न आयु वर्ग की राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों द्वारा आवश्यक आयु प्रमाण पत्र में जन्म दिनांक की गलत जानकारी देने और झूठे प्रमाणपत्र जमा कराने की विभिन्न शिकायतें मिली थीं। इस पर आरसीए की उम्र सत्यापन समिति ने मामले की जांच की तो कई खिलाड़ियों के आयु संबंधी प्रमाण पत्र गलत पाये गये।

उन्होंने बताया कि जन्म प्रमाणपत्र में गलत जानकारी देने पर आरसीए ने आठ खिलाडियों को राजस्थान क्रिकेट संघ एवं उससे सबंधित जिला क्रिकेट संघों की ओर से आयोजित की जाने वाली क्रिकेट प्रतियोगिताओं में भाग लेने पर दो वर्ष का प्रतिबंध लगा दिया है। श्री शर्मा ने बताया कि इन खिलाडि़यों में वशु जांगिड़, हिमांशु पाटीदार, यश चौरसिया, शुभम सिंह, शिवम चौधरी, आदित्य चौधरी, अहसान खान और नकुल अराेरा शामिल हैं। इन सभी खिलाड़ियों पर प्रतिबंध तत्काल प्रभाव से लागू हाे गया है।

सुनील

वार्ता

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image