Friday, Apr 19 2024 | Time 16:34 Hrs(IST)
image
राज्य


आरसीपी का कद छोटा करने के लिये पीके को जदयू में लाया गया

आरसीपी का कद छोटा करने के लिये पीके को जदयू में लाया गया

पटना 21 सितम्बर (वार्ता) लोकतांत्रिक जनता दल (लोजद) ने आज कहा कि जनता दल यूनाइटेड ( जदयू) ने पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आर. सी. पी. सिंह का कद छोटा करने के इरादे से चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर (पीके) को दल में प्रवेश दिलाया गया है।

लोजद के वरिष्ठ नेता एवं बिहार विधानसभा के पूर्व अध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पार्टी में श्री सिंह के बढ़ते कद को छोटा करने के लिये श्री किशोर को दल में शामिल कराया है। श्री कुमार को पार्टी के समर्पित कार्यकर्ताओं एवं नेताओं की तुलना में तकनीक से जुड़े लोगों पर अधिक भरोसा है। उन्होंने कहा कि श्री किशोर के पार्टी में शामिल होने से कार्यकर्ताओं में काफी रोष है।

श्री चौधरी ने कहा कि सत्तारूढ़ जदयू के नेताओं और कार्यकर्ताओं की सही बातों को भी अधिकारी नहीं सुनते हैं। इसका ताजा उदाहरण अल्पख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम हैं, जिन्हें कल ही अपने विभाग के प्रधान सचिव के कार्यालय में जाकर काम के लिये गुहार लगानी पड़ी। उन्होंने कहा कि सत्तारूढ़ दल के प्रखंड से लेकर जिलाध्यक्ष तक की बातों को अधिकारी तरजीह नहीं देते हैं।

लोजद नेता ने कहा कि श्री कुमार जदयू के वरिष्ठ नेता रहे श्री शरद यादव की राज्यसभा की सदस्यता को समाप्त कराने के लिये उच्चतम न्यायालय में गये थे और अब उन्हें घर से बाहर करने में लगे हैं। उन्होंने कहा कि श्री कुमार को किसी पर भी भरोसा नहीं है ।

उपाध्याय सूरज

रमेश

वार्ता

More News
उत्तराखंड में दोपहर 11 बजे तक 24.83 फीसदी मतदान

उत्तराखंड में दोपहर 11 बजे तक 24.83 फीसदी मतदान

19 Apr 2024 | 4:29 PM

देहरादून, 19 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड में दोपहर 11 बजे तक औसतन कुल 24.83 प्रतिशत मतदान हुआ है। नैनीताल सीट को छोड़कर अन्य चार सीटों में मतदान प्रतिशत वर्ष 2019 की तुलना में अधिक हुआ है। तब इसी अवधि में कुल 23.59 फीसदी मतदान हुआ था।

see more..
‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

‘तमिलनाडु में द्रमुक, इंडिया समूह जीत हासिल करेगा’

19 Apr 2024 | 4:29 PM

चेन्नई, 19 अप्रैल (वार्ता) तमिलनाडु के युवा कल्याण एवं खेल विकास मंत्री एवं द्रविड़ मुनेत्र कषगम (द्रमुक) नेता उदयनिधि स्टालिन ने शुक्रवार को कहा कि द्रमुक और विपक्षी कांग्रेस के नेतृत्व वाला इंडिया समूह राज्य में लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करेगा।

see more..
image