Tuesday, Apr 23 2024 | Time 23:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आवेश में आकर नहीं, सोच-समझकर की थी बेटी की हत्या

कैथल, 05 जुलाई (वार्ता) हरियाणा के कैथल जिले के गांव काकौत में 20 जून को दो वर्षीय बेटी की हत्या युवती ने पति से झगड़े के बाद आवेश में आकर नहीं की थी बल्कि सोच-समझकर की थी क्योंकि उसके भाई ने उसे आश्वासन दिया कि दो में से एक बच्ची को मार दिया तो वह उसके शराबी पति से छुटकारा दिलाकर उसकी दूसरी शादी कर देगा।
यह खुलासा पुलिस ने बच्ची के मामा को गिरफ्तार करने के बाद किया है।
पुलिस ने आज यहां बताया कि इस प्रकरण में तितरम पुलिस ने बच्ची मन्नत की मां राजकुमारी को झारखंड से गिरफ्तार किया था और जब राजकुमारी को रिमांड में लेकर पूछताछ की तो उसने माना कि वारदात में उसका भाई अशोक भी शामिल है। इसके बाद पुलिस ने अशोक को भी गिरफ्तार कर लिया।
पुलिस के अनुसार दोनों आरोपियों को आज यहां अदालत में पेश किया गया जहां से राजकुमारी को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया जबकि अशोक को एक दिन की पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया गया।
राजकुमारी के पति काकौत निवासी सुरेंद्र की शिकायत के अनुसार 19 जून की रात दो वर्षीय बेटी मन्नत के दूध बिखरा देने पर पति-पत्नी में झगड़ा हुआ था। बाद में तड़के तीन बजे सुरेंद्र की आंख खुली तो उसने राजकुमारी और अपनी दूसरी बेटी, जो चार महीने की ही थी, को कमरे से गायब पाया। कुछ देर बाद ही सुरेंद्र को पता चला कि सोयी हुई मन्नत मर चुकी है और उसके ऊपर चुनरी डाली हुई थी। राजकुमारी मूल रूप से झारखंड के पलामू की निवासी थी। तितरम पुलिस की टीम ने वहां जाकर उसे गिरफ्तार किया।
राजकुमारी ने पुलिस से पूछताछ में बताया कि उसका पति शराबी था और अक्सर उससे मारपीट करता रहता था। उसने अपने भाई अशोक को यह बताया हुआ था, जिसके बाद अशोक ने उसे आश्वासन दिया कि वह उसे वापस झारखंड ले जाएगा और उसकी शादी कहीं और करवा देगा।
पुलिस के अनुसार राजकुमारी ने कबूल किया कि वारतदात की रात दो बजे उसका भाई एक गाड़ी लेकर गांव आया था और उसने उससे कहा कि वह बड़ी बेटी का मुंह दबाकर मार दे क्योंकि दो बेटियां होने के कारण शादी में दिक्कत आ सकती है। बच्ची को मारने के बाद वह भाई-बहन पहले गाड़ी में दिल्ली रेलवे स्टेशन गये और वहां से गांव चले गये।
सं महेश विजय
वार्ता
image