Friday, Mar 29 2024 | Time 01:42 Hrs(IST)
image
खेल


आविष्कार साल्वी पुडुचेरी क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त

आविष्कार साल्वी पुडुचेरी क्रिकेट टीम के मुख्य कोच नियुक्त

नयी दिल्ली, 05 जुलाई (वार्ता) भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर आविष्कार साल्वी को पुडुचेरी क्रिकेट टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है जबकि मुंबई के पूर्व क्रिकेटर ओंकार खानविलकर टीम के सहायक कोच और राजस्थान के पूर्व विकेटकीपर दिशांत याग्निक क्षेत्ररक्षक कोच की भूमिका निभाएंगे।

तीनों को आगामी घरेलू सत्र के लिये कोच नियुक्त किया गया है। इन तीनों को इसी पद के लिये दो वर्ष पहले भी नियुक्त किया जा चुका है जब लोढा समिति के सुझावों के बाद नौ नयी टीमों का गठन हुआ था और उसमें पुडुचेरी भी शामिल था।

38 वर्षीय साल्वी ने 2003 में भारत के लिए चार वनडे मैच खेले हैं जबकि उन्होंने मुंबई के लिये 2001-02 से 2012-13 तक प्रथम श्रेणी मैच खेले हैं। खानविलकर 2003 से 2010 तक मुंबई के लिए प्रथम श्रेणी मैच खेल चुके हैं। वहीं राजस्थान की टीम के प्रमुख सदस्य रहे याग्निक का बतौर प्रथम श्रेणी क्रिकेटर के रूप में करियर 2004-05 से 2017-18 तक रहा है।

साल्वी ने अपनी नियुक्ति की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि कोरोना के बाद क्रिकेट सत्र कब शुरू होगा इसको लेकर कोई निश्चित नहीं है लेकिन अगर क्रिकेट संस्थाएं इसके लिये तैयारियों में जुटी हैं तो इसका हिस्सा बनना अच्छी बात है।

पुडुचेरी क्रिकेट एसोसिएशन (सीएपी) ने 2019-20 सत्र के लिए जे अरुणकुमार को मुख्य कोच के रूप में नियुक्त किया था और टीम विजय हजारे ट्रॉफी में लीग चरण में शीर्ष पर रही और क्वार्टर फाइनल तक पहुंची थी जबकि रणजी ट्राफी में टीम अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही।

अरुणकुमार ने हालांकि एक अधिकारी से मिल रहे ‘लगातार हस्तक्षेप’ का हवाला देकर रणजी सत्र के बीच में इस्तीफा दे दिया था। उन्होंने उसके बाद अमेरिकी क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का पदभार संभाला।

पुडुचेरी ने अपने पहले सत्र में साल्वी के मार्गदर्शन में भी अच्छा प्रदर्शन किया था। टीम ने विजय हजारे ट्रॉफी और रणजी ट्राफी में ग्रुप मैचों में अच्छा प्रदर्शन किया था।

शुभम राज

वार्ता

More News
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को दिया 186 रनों का लक्ष्य

28 Mar 2024 | 9:52 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में दिल्ली कैपिटल्स को जीत के लिए 186 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image