Tuesday, Apr 23 2024 | Time 14:01 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


आवासीय भूखंड पर अवैध रुप से बनाई दुकानों को ध्वस्त किया

अजमेर 25 जनवरी (वार्ता) राजस्थान में अजमेर नगर निगम ने आज एक अहम कार्यवाही करते हुए आवासीय भूखंड पर अवैध रुप से बनाई गयी करीब 20 दुकानों को ध्वस्त कर दिया।
पुष्ट जानकारी के मुताबिक अजमेर के पुष्कर रोड पर फाईसागर पुलिस चौकी से पहले मुख्य सड़क पर एक आवासीय भूखंड पर दुकानों का निर्माण कर लिया गया। दुकानों के मालिक को पूर्व में नोटिस भी दिये गये लेकिन उन्होंने निगम के नोटिस की परवाह नहीं की । निगम ने भी आज एक कदम आगे रखते हुए दुकानों को सीज करने अथवा निर्माणकर्ताओं को चेतावनी देने के बजाए आज सुबह दुकानों को तोड़ने की सीधे कार्यवाही कर डाली। दुकानों का अचानक यूं तोड़ा जाना जनता में कौतूहल व चर्चा का विषय बन गया। निगम उपमहापौर नीरज जैन ने अवैध निर्माण के प्रति कार्यवाही का स्वागत करते हुए निगम प्रबंधन से शहर में समान व्यवहार के साथ में कार्यवाही करने की बात कही है।
उल्लेखनीय है कि शहर में अवैध निर्मोणों का बोलबाला है । पिछले भाजपा बोर्ड कार्यकाल में 13 अवैध व्यवसायिक निर्माण की मंजूरी इन दिनों नियमविरुद्ध ' आकार ' ले रही है । इनमें महावीर सर्किल व आगरा गेट उतार पर दो होटलों का निर्माण प्रमुख है , जहां अन्दर ही अन्दर कार्य चलाया जा रहा है ।
अनुराग रामसिंह
वार्ता
More News
लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

लाेकसभा चुनाव में उदयपुर सुरक्षित सीट पर दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला

22 Apr 2024 | 9:48 PM

उदयपुर 22 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान में 26 अप्रैल को होने वाले लोकसभा आम चुनाव के दूसरे चरण में उदयपुर (अनुसूचित जनजाति) लोकसभा सीट पर इस बार भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) एवं कांग्रेस के बीच दो पूर्व अधिकारियों में मुख्य मुकाबला होने के आसार है।

see more..
image