Thursday, Apr 18 2024 | Time 22:29 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आशा वर्करों को मिला आप का समर्थन

चंडीगढ़, 19 अक्तूबर(वार्ता) आम आदमी पार्टी(आप) की पंजाब इकाई की महिला शाखा ने राज्य में अपनी मांगों को लेकर आंदोलनरत आशा वर्करों का समर्थन करने ऐलान किया है।
पार्टी की महिला शाखा की पर्यवेक्षक बलजिंदर कौर, प्रदेशाध्यक्ष लाली गिल और सह अध्यक्ष जीवनजाेत कौर ने आज यहां जारी एक बयान में आशा वर्करों के आंदोलन का समर्थन करते हुये कहा कि राज्य की कैप्टन अमरिदंर सिंह सरकार पर हर मोर्चे पर विफल रहने तथा उस पर पुलिस और कर्मचारी संगठनों के बीच टकराव का माहौल पैदा करने का आरोप लगाया ताकि जन सामान्य के मुद्दों से ध्यान भटकाया जा सके। उन्होंने कर्मचारियों की मांगों का हल बातचीत से ही सम्भव है। उन्होंने कहा कि आशा वर्कर ही नहीं बल्कि राज्य सरकार मिड-डे मील और आंगनवाड़ी वर्करों के साथ ही ऐसा ही व्यवहार कर रही है जो लम्बे असें से अपना वेतन बढ़ाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।
उन्होंने आशा वर्करों की वेतन बढ़ाने की मांग को सही और जायज करार दिया और कहा कि उन्हें मात्र एक से दो हजार रूपये महीने पर काम करना पड़ रहा है जो कि न्यूनतम वेतन से भी कम है। हरियाणा सरकार अपने यहां आशा वर्करों को
चार रूपये तथा दिल्ली सरकार तीन हजार रूपये प्रतिमाह और गर्भवती आशा वर्करों को दो हजार रूपये प्रतिमाह अतिरिक्त दे रही है।
सुश्री कौर ने कहा कि वह आशा, मिड-डे और और आंगनवाड़ी वर्करों को न्याय दिलाने के लिये इस मुद्दे को राज्य विधानसभा के अगले सत्र में उठाएंगी।
रमेश1640वार्ता
image