Saturday, Apr 20 2024 | Time 20:00 Hrs(IST)
image
खेल


आस्ट्रेलिया में विजयी शुरूआत के लिये उतरेगी टीम विराट

ब्रिसबेन, 20 नवंबर (वार्ता) भारतीय क्रिकेट टीम का मुश्किल आस्ट्रेलियाई दौरा बुधवार से यहां ट्वंटी 20 सीरीज़ के पहले मुकाबले से शुरू होगा जिसमें विराट कोहली की कप्तानी में मेहमान टीम विजयी शुरूआत करना चाहेगी ताकि आगामी मैचों में उसका मनोबल ऊंचा बना रहे।
ब्रिसबेन के गाबा में विश्व की दूसरी रैंक भारतीय टीम तीसरी रैंक आस्ट्रेलिया की तेज़ और उछाल भरी मुश्किल पिचों पर अपनी मजबूत बल्लेबाजी और गेंदबाज़ी के दम पर जीत दर्ज करना चाहेगी। विंडीज़ के खिलाफ घरेलू ट्वंटी 20 सीरीज़ से बाहर रहे कप्तान विराट की टीम में वापसी से भी भारतीय टीम के हौंसले बुलंद हुये हैं।
दूसरी ओर आस्ट्रेलियाई टीम बॉल टेम्परिंग प्रकरण के बाद से अपने बेहतरीन खिलाड़ियों की अनुपस्थिति से उबरने का प्रयास कर रही है। उसके स्टार बल्लेबाज़ स्टीवन स्मिथ, डेविड वार्नर और कैमरन बेनक्रॉफ्ट टीम से बाहर हैं जबकि टीम प्रबंधन में भी उठापटक से आस्ट्रेलियाई टीम को उतना प्रभावशाली नहीं माना जा रहा है जितनी वह चार वर्ष पूर्व थी।
रोहित शर्मा की कप्तानी में भारत ने हाल में अपनी पिछली तीन मैचों की ट्वंटी 20 सीरीज़ को 3-0 से क्लीन स्वीप किया था जबकि इस वर्ष आस्ट्रेलिया को यूएई में पाकिस्तान के खिलाफ ट्वंटी 20 सीरीज़ में 0-3 से व्हाइटवॉश झेलना पड़ा है। इसके अलावा ट्वंटी 20 सीरीज़ में ही भारत ने 2015-16 में पिछले आस्ट्रेलिया दौरे में मेजबान टीम का सफाया किया था और 3-0 से जीत अपने नाम की थी।
प्रीति
जारी वार्ता
More News
बेजोड़ है शाहरुख,उनके साथ काम करना सबसे सुखद: गंभीर

बेजोड़ है शाहरुख,उनके साथ काम करना सबसे सुखद: गंभीर

20 Apr 2024 | 7:49 PM

कोलकाता, 20 अप्रैल (वार्ता) कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के मेंटर गौतम गंभीर ने शनिवार को शाहरुख खान को सर्वश्रेष्ठ आईपीएल टीम का मालिक बताते हुये कहा कि उनके साथ काम करना सबसे सुखद अनुभव रहा है।

see more..
मेरा फोकस 2028 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक पर : प्रीति दुबे

मेरा फोकस 2028 ग्रीष्मकालीन ओलंपिक पर : प्रीति दुबे

20 Apr 2024 | 7:40 PM

नई दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) तेज तर्राक फॉरवर्ड प्रीति दुबे का कहना है कि उनका लक्ष्य 18 सदस्यीय राष्ट्रीय टीम में जगह बनाना और 2028 में ग्रीष्मकालीन ओलंपिक में देश के लिये पदक लाना है।

see more..
धोनी को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की जरुरत: लारा

धोनी को बल्लेबाजी क्रम में बदलाव करने की जरुरत: लारा

20 Apr 2024 | 7:37 PM

लखनऊ 20 अप्रैल (वार्ता) वेस्टइंडीज के महान बल्लेबाज ब्रायल लारा का मानना है कि 42 साल की उम्र में महेन्द्र सिंह धोनी जिस अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसको देखते हुये टीम प्रबंधन को उन्हे ऊपर क्रम में भेजने पर विचार करना चाहिये।

see more..
image