Thursday, Apr 18 2024 | Time 16:12 Hrs(IST)
image
दुनिया


इंडोनेशिया में भूकंप के कारण सात लोग घायल, कई इमारतें क्षतिग्रस्त

इंडोनेशिया में भूकंप के कारण सात लोग घायल, कई इमारतें क्षतिग्रस्त

जकार्ता 16 जुलाई (शिन्हुआ) इंडोनेशिया के बाली द्वीप में भूकंप के कारण मंगलवार को सात लोग घायल हो गये तथा कई इमारतें क्षतिग्रस्त हो गयीं। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 6.0 मापी गयी।

इंडोनेशिया के आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रक्रिया संभाग के प्रमुख मडे रेंटिन ने बताया कि अंतिम सूचना मिलने तक बाली के बडूंग क्षेत्र में पांच लोग घायल हुए हैं तथा दो लोग जेमब्रना क्षेत्र में घायल हुए हैं। भूकंप के दौरान पर्यटक होटलों और स्थानीय लोग घरों से बाहर निकल आये थे।

उन्होंने बताया कि मंदिरों, होटल, विद्यालयों, घरों, दुकानों तथा अस्पतालों सहित 44 इमारतें भूकंप के कारण धराशायी हो गयी हैं।

उन्होंने बताया कि भूकंप के कारण द्वीप पर स्थित अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डों से विमानों के परिचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है तथा रुकी हुई सभी गतिविधियां सामान्य हो गयी हैं।

राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन के प्रवक्ता आगुस विबोवो ने बताया कि भूकंप के झटके बाली द्वीप के नजदीक पूर्वी जावा प्रांत में महसूस किये गये, जहां पर 13 इमारतें क्षतिग्रस्त हुई हैं।

स्थानीय समय के अनुसार सुबह सात बजकर 18 मिनट पर महसूस किये गये भूकंप का केंद्र नूसा दुआ से 83 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में धरती की सतरह से 68 किलोमीटर गहरायी में स्थित था।

संतोष.श्रवण

शिन्हुआ

More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image