Friday, Mar 29 2024 | Time 12:39 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन और सहकारिता विभाग की साझेदारी से होगी पंजाब की अर्थव्यवस्था मजबूत

चंडीगढ़, 21 अगस्त(वार्ता)इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन तथा पंजाब सहकारिता विभाग का आपसी सहयोग से मिलकर काम करना राज्य की अर्थव्यवस्था की मज़बूती के लिए एक शुभ संकेत है।
सहकारिता मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन द्वारा गुरदासपुर, नकोदर और भोगपुर चीनी मिलों में रिटेल आऊटलैट स्थापित करने के लिए लैटर ऑफ इंटैंट सौंपे जाने के मौके पर कहा कि सहकारिता क्षेत्र दुनिया भर के मौजूदा आर्थिक ढांचे को बदलने के लिए एक महत्वपूर्ण अंग के तौर पर उभर रहा है और इस मौके पर लैटर ऑफ इंटैंट प्रदान करना राज्य की सहकारिता संस्थाओं जैसे कि मार्कफैड, मिल्कफैड, शुगरफैड की आय को बढ़ाने में अच्छा योगदान दे सकता है। ये सभी सहकारी संस्थाएं इन आऊटलेट्स पर अपने उत्पाद बेच सकेंगी।
ज्ञातव्य है कि हाल ही में सहकारिता विभाग और इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के बीच सहकारी संस्थाओं में खाली पड़ी जगह पर रिटेल आऊटलैट खोलने के लिए समझौता (एम.ओ.यू.) किया था। ऐसा समझौता देश भर में किसी राज्य के सहकारिता विभाग द्वारा पहली बार किया गया है। इसके अंतर्गत कारपोरेशन इन आऊटलैटों के निर्माण के लिए ढांचा तैयार करेगी। मोरिंडा चीनी मिल सम्बन्धी लैटर ऑफ इंटैंट पहले ही जारी कर दिया गया है।
बैठक में विधायक कुशलदीप सिंह किक्की ढिल्लों, परगट सिंह, इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के महाप्रबंधक अमरेंदर सिंह और उप महाप्रबंधक तहसीन रिआज़, कोआपरेटिव सोसाइटियों के रजिस्ट्रार विकास गर्ग, मार्कफैड के प्रबंध निदेशक वरुन रूजम, शूगरफैड के प्रबंध निदेशक दविन्दर सिंह, शूगरफैड के डिप्टी चीफ़ इंजीनियर कमलजीत सिंह मौजूद थे।
शर्मा
वार्ता
image