Friday, Mar 29 2024 | Time 19:13 Hrs(IST)
image
खेल


इंडियन व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग में हिस्सा लेंगी 8 टीमें

इंडियन व्हीलचेयर क्रिकेट प्रीमियर लीग में हिस्सा लेंगी 8 टीमें

नयी दिल्ली, 18 जून (वार्ता) आईपीएल की तर्ज पर आधारित इंडियन व्हीलचेयर प्रीमियर लीग (आईडब्ल्यूपीएल) टूर्नामेंट 19 से 23 जून तक होगा जिसमें आठ टीमें प्रतिस्पर्धा करेंगी।

लीग मैच बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल, सेक्टर-12 में आयोजित किया जा रहे हैं। मैच 15 ओवर के होंगे। फाइनल की टीमें 20-20 ओवर मैच में एक-दूसरे से मुकाबला करेंगी।

टूर्नामेंट के आयोजन समारोह का उद्घाटन दिल्ली पुलिस के जॉइंट कमिश्नर देवेश श्रीवास्तव ने किया। इस अवसर पर एक रोड शो का आयोजन भी किया गया जिसमे 100 व्हीलचेयर्स खिलाड़ियों ने भाग लिया। रोड शो द्वारका इंटरनेशनल स्कूल से शुरू होकर आशीर्वाद के एम चौक होते हुए बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल सेक्टर 12 आयोजन स्थल पर समाप्त हुआ| इसमें बड़ी संख्या में पुलिस और लोगों ने भाग लिया। इस अवसर पर दिल्ली पुलिस और व्हीलचेयर खिलाड़ियों के बीच विशेष मैत्री मैच खेला गया जो लोगों के लिए मुख्य आकर्षण केंद्र रहा।

इस 5-दिवसीय टूर्नामेंट में आठ टीमों के बीच मुकाबला होगा जिनमें गुजरात फाइटर्स, दिल्ली सुपरस्टार, महाराष्ट्र टाइगर्स, उत्तर प्रदेश हीरोज, उत्तराखंड वारियर्स, चेन्नई सुपर स्ट्रॉन्ग, दबंग बिहार और राजस्थान राजवाड़ा। दिल्ली का यह ईवेंट इंडियन प्रीमियर लीग की तर्ज पर प्लान किया गया है, जिसका उद्देश्य दिव्यांगों को खेल का अवसर प्रदान करना और इस दिशा में आगे बढ़ाना है। लीग के संयोजक मुकेश सिन्हा ने कहा कि यह टूर्नामेंट पैरा-एथलीटों को अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए एक मंच प्रदान करेगा।

लीग में भाग लेने वाले खिलाड़ियों में विनोद ठाकुर, नीरज यादव और लक्ष्मण बिरहाडे के नाम उल्लेखनीय हैं। टीमों के 8 कप्तानों में गुजरात फाइटर्स के लक्ष्मण बिरहाडे, महाराष्ट्र टाइगर्स के रमेश सरताप, उत्तर प्रदेश हीरोज के ललित पाठक, उत्तराखंड वारियर्स के राजेंद्र सिंह धामी, चेन्नई टीम के अनिल बंदु पवार और दिल्ली सुपरस्टार के सुनील चौधरी, बिहारी दबंग के विनोद ठाकुर, राजस्थान राजवाड़ा के रहमान शामिल हैं।

 

More News
आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के नौवें मैच के बाद की अंक तालिका

28 Mar 2024 | 11:49 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये नौवें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 12 रन से हराया

28 Mar 2024 | 11:47 PM

जयपुर 28 मार्च (वार्ता) रियान पराग की 45 गेंदों में नाबाद 84 रनों की विस्फोटक पारी के बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौंवें मैच में राजस्थान रॉयल्स ने दिल्ली कैपिटल को 12 रन से हरा दिया है।

see more..
image