Friday, Apr 19 2024 | Time 10:43 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


इनामी महिला नक्सली सहित तीन ने किया समर्पण

इनामी महिला नक्सली सहित तीन ने किया समर्पण

सुकमा, 21 नवंबर (वार्ता) छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में आज एक इनामी महिला नक्सली सहित तीन नक्सलियों ने पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक मीणा ने बताया कि बेको मुके उर्फ पार्वती करांडी एलओएस सदस्य निवासी कालाहांडी उड़ीसा इनामी एक लाख रूपए, सोढ़ी जोगा पूर्व दक्षिण बस्तर डिवीजन कम्यूनिकेशन टीम कमांडर निवासी भेज्जी और वेट्टी रामा पूर्व नागाराम जनताना सरकार अध्यक्ष तथा स्थायी वारंटी निवासी जगरगुंडा ने बगैर हथियार आत्मसमर्पण कर दिया है।

श्री मीणा ने बताया कि समर्पित महिला नक्सली वेको मुके साल 2016 में ओडि़सा कालाहांडी के ग्राम कोटलन के पास और 2017 में ग्राम मिरकुल के पास पुलिस गश्त पार्टी पर फायरिंग की घटना में शामिल रही है। सरेंडर नक्सली सोढ़ी जोगा, कोंटा थाने के ग्राम आसरीगुड़ा के निकट जवानों के ट्रेक्टर में आईईडी ब्लास्ट, थाना चिंतागुफा के ताड़मेटला में एंबुश तथा 2011 में थाना चिंतलनार के तिम्मापुरम के निकट पुलिस-नक्सली मुठभेड़ में शामिल रहा है।

इसी प्रकार आत्मसमर्पित नक्सली वेट्टी रामा वर्ष 2013 में थाना चिंतागुफा के ग्राम मिनपा अस्थायी पुलिस केम्प पर फायरिंग में शामिल था। सभी समर्पित नक्सलियों को शासन की राहत एवं पुनर्वास योजना के तहत सहायता प्रदान की जाएगी।

 

image