Tuesday, Mar 19 2024 | Time 09:09 Hrs(IST)
image
दुनिया


इराक के साथ हों मजबूत संबंध: ईरान

इराक के साथ हों मजबूत संबंध: ईरान

तेहरान 18 नवंबर (शिन्हुआ) ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामनई ने ईरान और इराक के बीच मजबूत संबंधों का आह्वान किया है।

श्री खामनई ने ईरान की यात्रा पर आये इराकी राष्ट्रपति बरहाम सालिह के साथ बैठक में कहा, “ईरान के अधिकारी इराक के साथ संबंधों को मजबूत करने के प्रति काफी गंभीर और दृढ़संकल्प हैं। शक्तिशाली, स्वतंत्र और विकास इराक ईरान के लिए बहुत लाभदायक होगा और हम अपने इराकी भाइयों के साथ खड़े होंगे।”

ईरान के नेता ने इराकियों के बीच एकता का भी आह्वान करते हुए कहा, “इसी से देश दुश्मनों पर जीत हासिक कर सकेगा। इराकी समूहों अरब, कुर्द, शिया और सुन्नी में एकता को बढ़ाना ही दुश्मनों से लड़ने का एकमात्र तरीका है। ”

श्री सालिह ने कहा कि ईरान के नेता के साथ बैठक करना उनके लिए गर्व की बात है। उन्होंने कहा, “मैं स्पष्ट संदेश के साथ ईरान की यात्रा पर आया था। इराक और ईरान दोनों राष्ट्रों को एक सूत्र में बांधने वाले तत्वों और कारकों की जड़ें इतिहास तक जाती हैं और इन्हें बदला नहीं जा सकता। इराक सरकार देश के पुनर्निर्माण के लिए ईरान से सहयोग की उम्मीद रखती है।”

दिनेश

शिन्हुआ

More News
पुतिन ने रूस के राष्ट्रपति चुनाव में की रिकॉर्ड जीत हासिल

पुतिन ने रूस के राष्ट्रपति चुनाव में की रिकॉर्ड जीत हासिल

18 Mar 2024 | 10:55 PM

माॅस्को 18 मार्च (वार्ता) रूस में नये राष्ट्रपति के लिए तीन दिन तक चले चुनाव में व्लादिमीर पुतिन ने एक बार फिर रिकॉर्ड मतों से जीत हासिल की तथा इसी के साथ रूस की सत्ता पर उनकी पकड़ और मजबूत हो गयी।

see more..
पुतिन के लिए लगा दुनिया भर के देशों से बधाइयों का तांता

पुतिन के लिए लगा दुनिया भर के देशों से बधाइयों का तांता

18 Mar 2024 | 11:55 PM

मॉस्को 18 मार्च (वार्ता) रूस में राष्ट्रपति पद के लिए तीन दिन तक चले चुनाव में 87.8 प्रतिशत मतों के साथ जबरदस्त जीत हासिल करने वाले व्लादिमीर पुतिन के लिए दुनिया भर के देशों से साेमवार को बधाई संदेशों का तांता लग गया।

see more..
image