Thursday, Apr 18 2024 | Time 20:24 Hrs(IST)
image
दुनिया


इराक में अमेरिकी सेना की सामग्री लेकर जा रहे ट्रकों पर हमला

बगदाद, 12 जुलाई (शिन्हुआ) इराक में अज्ञात आतंकवादियों ने अमेरिकी सेना की सामग्री लेकर जा रहे ट्रकों के काफिले पर हमला किया। इराकी गृह मंत्रालय के एक सूत्र ने रविवार को यह जानकारी दी।
सूत्र ने बताया कि शनिवार रात को पिकअप में सवार बंदूकधारियों ने समावाह और दिवानियाह शहरों के बीच ट्रकों को जबर्दस्ती रूकवाया, चालकों को नीचे उतरने के लिए कहा और फिर वाहनों में आग लगा दी। इन ट्रकों से अमेरिकी सेना के फर्नीचर और वाहन ले जाये जा रहे थे।
ये ट्रक कुवैत से उत्तरी बगदाद के ताजी कैम्प में अमेरिकी ठिकाने पर जा रहे थे। आतंकवादी ट्रकों में आग लगाने के बाद घटनास्थल से फरार हो गये थे।
सूत्रों ने बताया कि दिवानियाह शहर की पुलिस टीम घटनास्थल पर पहुंचकर ट्रक चालकों को पूछताछ के लिए लेकर गई है और पूरे मामले की जांच की जा रही है। अभी तक किसी भी आतंकवादी समूह ने इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

प्रियंका जितेन्द्र
शिन्हुआ
More News
दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए  आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

दक्षिण चीन सागर में शांति के लिए आसियान देशों के साथ काम करेगा चीन

18 Apr 2024 | 2:45 PM

जकार्ता, 18 अप्रैल (वार्ता) चीन, दक्षिण चीन सागर में पार्टियों के आचरण पर घोषणा को पूरी तरह और प्रभावी ढंग से लागू करने और संहिता की बातचीत में तेजी लाने के लिए दक्षिण पूर्व एशियाई राष्ट्र संघ (आसियान) के अन्य देशों के साथ काम करने के लिए तैयार है।

see more..
image