Friday, Apr 19 2024 | Time 07:42 Hrs(IST)
image
दुनिया


इराक में आईएसआईएस हमले में 11 नागरिकों की मौत

बगदाद, 27 अक्टूबर (वार्ता) पूर्वी इराक के एक गांव में आईएसआईएस के हमले में कम से कम 11 नागरिकों की मौत हो गयी और कई अन्य घायल हो गए हैं।
सुरक्षा बलों के हवाले से अल जजीरा ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि दियाला प्रांत में मुक्दादिया शहर के पास अल हवाशा गांव में मंगलवार को किए गए हमले में अनेक नागरिकों को निशाना बनाया गया था।
इस बीच इराकी राष्ट्रपति बरहाम सलीह ने ट्विटर पर हमले की निंदा की और कहा कि यह इराक को “अस्थिर करने का घिनौना प्रयास” है।
इससे पहले प्रांतीय पुलिस ने अला अल-सादी के हवाले से कहा कि हमला कल शाम को हुआ जब आईएसआईएस के आतंकवादियों ने नागरिकों के एक समूह पर स्नाइपर राइफल से गोलियां चलाईं। उन्हाेंने कहा कि इराकी सुरक्षा बलों ने घटनास्थल पर पहुंचकर हमलावरों की तलाश के लिए इलाके में तलाश अभियान शुरू किया है।
गौरतलब है कि इससे कुछ महीनों पहले आईएसआईएस आतंकवादियों ने अनेक प्रांतों में इराकी सुरक्षा बलों पर अपने हमले तेज किए थे ।इन पर पहले आतंकवादियों का कब्जा था।
उप्रेती जितेन्द्र
वार्ता
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image