Friday, Apr 19 2024 | Time 05:25 Hrs(IST)
image
दुनिया


इराक में आठ आईएस आतंकवादी ढेर

बगदाद 15 जुलाई (शिन्हुआ) इराक के मध्यवर्ती प्रांत सलाहुद्दीन में सोमवार को सुरक्षा बलों के अभियान में कुख्यात आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के आठ आतंकवादी मारे गये।
सलाहुद्दीन के आपरेशंस कमान के मोहम्मद अल बाजी ने बताया कि इराकी सेना और पुलिस बल ने खुफिया रिपोर्ट के आधार पर इराकी और अमेरिकी नीत अंतरराष्ट्रीय गठबंधन बलों के विमानों की मदद से बैजी शहर के पश्चिम में एक वीरान इलाके में आईएस के ठिकाने पर धावा बोला। अभियान के दौरान आठ आतंकवादी मारे गये, उनके वाहन ध्वस्त कर दिये गये और भारी मात्रा में गोला-बारूद एवं हथियार जब्त किये गये।
गौरतलब है कि इराक में 2017 के अाखिर में आईएस आतंकवादियों को पूरी तरह पराजित कर दिये जाने के बाद से सुरक्षा स्थिति में काफी सुधार हुआ है। इसके बावजूद आतंकवादी दूर दराज के और वीरान इलाकाें में अब भी पनाह लिये हुए हैं। ये बीच-बीच में नागरिकों और सुरक्षा बलों पर गुरिल्ला हमले करते रहते हैं।
यामिनी.श्रवण
शिन्हुआ
More News
म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

म्यांमार में ट्रक के दुर्घटनाग्रस्त होने से 22 हुए घायल

18 Apr 2024 | 6:53 PM

यांगून, 18 अप्रैल (वार्ता) म्यांमार के यांगून क्षेत्र में तीर्थयात्रियों को ले जा रहे एक ट्रक और दो अन्य वाहनों की टक्कर में 22 लोग घायल हो गये। श्वे मायितर बचाव संगठन के एक अधिकारी ने गुरुवार को शिन्हुआ को यह जानकारी दी।

see more..
image