Thursday, Apr 25 2024 | Time 09:50 Hrs(IST)
image
दुनिया


इराक में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 2741 मामले दर्ज हुए

इराक में एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 2741 मामले दर्ज हुए

बगदाद, 09 जुलाई (शिन्हुआ) इराक में कोरोना वायरस के एक दिन सर्वाधिक 2741 नए मामले दर्ज हुए हैं। इराक के एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी।

संसदीय स्वास्थ्य समिति के सदस्य हसन खलाती ने बयान जारी कहा, “इस महामारी के विरुद्ध लड़ाई अभी लंबी चलेगी। इस दौरान इराक को इससे लड़ने के लिए सभी जरुरी उपाय करने होंगे।”

उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने अस्पतालों में बेडों और क्वारेंटीन सेंटरों की संख्या बढ़ाकर अच्छा किया है। लेकिन मंत्रालय को ज्यादा से ज्यादा चिकित्सा आपूर्ति मुहैया कराने की जरुरत है।

उन्होंने कहा कि उद्योग, गृह, रक्षा, बिजली और तेल मंत्रालय भी आने वाले चरण में स्वास्थ्य मंत्रालय की योजना को लॉजिस्टिक सुविधा प्रदान कर सकते हैं।

श्री खलाती का बयान ऐसे समय आया है जब देश के स्वास्थ्य मंत्रालय ने यहां एक दिन में कोरोना के सर्वाधिक 2741 नए मामलों की पुष्टि की है। इन मामलों के साथ ही यहां इससे संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 67442 पहुंच गयी है।

मंत्रालय के मुताबिक इराक में कोरोना के कारण 94 और मौतें हुई हैं और अब तक कुल 2779 लोग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। मंत्रालय के मुताबिक एक दिन में यहां 1627 मरीज स्वस्थ्य हुए हैं और इस बीमारी से ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 37879 पहुंच गयी है।

शोभित

शिन्हुआ

image