Wednesday, Apr 24 2024 | Time 19:30 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


इरफ़ान खान ने 'मदारी' गीत लिखने के लिए प्रेरित किया : मुनव्वर

मुंबई, 10 जून (वार्ता) गायक और गीतकार मुनव्वर का कहना है कि दिवंगत अभिनेता इरफान खान ने उन्हें ‘मदारी’ गीत लिखने के लिये प्रेरित किया।
मुनव्वर ने हाल ही में अपने नये अल्बम 'मदारी' का टाइटल ट्रैक रिलीज़ किया। मुन्ववर ने बताया, एक संगीतकार के रूप में, हमेशा एक विचार की आवश्यकता होती है जिससे वह बीजा बोया जायें और फिर संगीत तैयार करे। मेरे लिए, यह इरफ़ान खान सर और उनकी असाधारण यात्रा थी। वह भारतीय सिनेमा के सबसे महान अभिनेताओं में से एक थे और सभी के दिलों में उनके लिए जगह थी। उनका जाना मेरे लिए व्यक्तिगत नुकसान की तरह था और मैं उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए उन भावनाओं को एक गीत में डालना चाहता था। इरफ़ान सर की यात्रा के बारे में सोचते हुए और कैसे उनके कारीगिरी ने उन्हें सबसे अलग खड़ा कर दिया, जो मुझे मदारी लिखने की प्रेरणा मिली। ठीक इसी सोच से गाने का हुक आया जिससे मैं इरफ़ान खान सर से रिलेट करता हूं, मुझे 'मदारी' जैसा लगता है।
गौरतलब है कि विविध स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध, 'मदारी' ऑडियो और वीडियो दोनों एडिशन में आ चूका है।वार्नर म्यूजिक इंडिया के सहयोग से, 'मदारी' मुनव्वर द्वारा लिखी गई है। अल्बम में कुल 8 गाने हैं।
प्रेम
वार्ता
image