Friday, Apr 19 2024 | Time 17:09 Hrs(IST)
image
बिजनेस


ईडी के समक्ष चौथी बार पेश हुये वाड्रा

ईडी के समक्ष चौथी बार पेश हुये वाड्रा

नयी दिल्ली 20 फरवरी (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी के बहनोई रॉबर्ट वाड्रा धनशोधन से जुड़े एक मामले में बुधवार को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पूछताछ के लिए पेश हुये।

ईडी के सूत्रों ने कहा कि श्री वाड्रा अपने वकीलाें के साथ सुबह साढ़े दस बजे राजधानी के जामनगर हाउस स्थित उसके कार्यालय में पहुँचे। विदेशों में संपत्ति खरीदने से जुड़े एक आपराधिक मामले में यह श्री वाड्रा की ईडी के समक्ष चौथी पेशी थी। इससे पहले 07, 08 और 09 फरवरी को जामनगर हाउस में ईडी ने करीब 23 घंटे तक उनसे पूछताछ की थी।

श्री वाड्रा को मंगलवार को ईडी के समक्ष पेश होना था, लेकिन खराब स्वास्थ्य की वजह से वह उपस्थित नहीं हो सके थे। उन पर आरोप है कि उन्होंने हवाला के पैसे से ब्रिटेन की राजधानी लंदन के ब्रायनस्टोन इलाके में एक संपत्ति खरीदी है जिसकी कीमत 19 लाख पाउंड है।

सूत्रों ने बताया कि ईडी ने 08 फरवरी को उन्हें प्रॉपर्टी के कुछ कागजात तथा ईमेल दिखाये थे जिनसे यह संकेत मिलता है कि इस संपत्ति के वास्तविक मालिक वही हैं।

श्री वाड्रा इस समय अंतरिम जमानत पर हैं। दिल्ली उच्च न्यायालय ने पहले उन्हें 16 फरवरी तक जमानत दी थी और बाद में इसकी अवधि 02 मार्च तक बढ़ा दी थी। वह बिकानेर के कोलायत भूमि घोटाले में भी 12 और 13 फरवरी को जयपुर में ईडी के समक्ष पेश हो चुके हैं। न्यायालय ने श्री वाड्रा को इस केन्द्रीय जाँच एजेंसी के समक्ष पेश होने के लिए कहा था।

शेखर अजीत

वार्ता

More News
शेयर बाजार में लौटी तेजी

शेयर बाजार में लौटी तेजी

19 Apr 2024 | 5:04 PM

मुंबई 19 अप्रैल (वार्ता) विश्व बाजार के कमजोर रुझान के बावजूद स्थानीय स्तर पर नीचे भाव पर वित्तीय सेवाएं, बैंकिंग, कंज्यूमर ड्यूरेबल्स और धातु समेत नौ समूहों में हुई लिवाली की बदौलत शेयर बाजार पिछले लगातार चार दिन की गिरावट से उबरकर आज तेजी के साथ बंद हुआ।

see more..
image